संयुक्त राष्ट्र महासभा में बेनकाब हुए पाकिस्तान का सिर चकरा गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। आसिफ ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें एक आतंकवादी बताया है। इतना ही नहीं, पाक विदेश मंत्री ने कहा कि भारत में राष्ट्रीय स्वंय सेवक (आरएसएस) जैसा आतंकी संगठन खुद सरकार चला रही है।   

हाल ही में हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने  कहा था कि हमने आईआईटी बनाए और पाकिस्तान ने आतंकी संगठन बनाए हैं। ऐसे में आसिफ ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि, भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हम पर आतंकी भेजने का आरोप लगाया था जबकि उनके खुद के मुल्क का प्रधानमंत्री एक आतंकवादी है।

इसके अलावा आसिफ ने गुजरात दंगों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर आरोप भी लगाए। आसिफ ने कहा कि आरएसएस एक आतंकवादी संगठन है और भाजपा इसका एक अभिन्न अंग है।

आसिफ का मानना है कि पाक सेना आतंकवाद से लड़ रही है और पिछले 4 साल में आतंक के खिलाफ की गई हर कार्रवाई में उन्हें जीत मिली है। उन्होंने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा, हाफिज सईद और हक्कानी नेटवर्क देश के लिए बोझ हैं।

पढें – पाकिस्तानी विदेशमंत्री पर हाफिज सईद ने ठोका मानहानि का मुकदमा

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में सुषमा स्वराज पाकिस्तान पर खूब गरजी थी। सुषमा ने संयुक्त महासभा के दौरान कहा था कि हम गरीबी से लड़ रहे हैं, पर पाकिस्तान हमसे लड़ रहा है। इतना ही नहीं सुषमा ने कहा था कि, हमने आईआईटी, आईआईएम, एम्स, बनाए पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और आतंकवादी ठिकाने बनाए। हमने स्कॉलर्स पैदा किए, साइंटिस्ट पैदा किए, इंजिनियर पैदा किए, डॉक्टर पैदा किए, पाकिस्तान ने दहशतगर्त पैदा किए।”

हाल ही में पाक विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने दावा किया था कि उन्हें पाकिस्तान में कैद कुलभूषण जाधव के बदले 2014 पेशावर स्कूल के हमले के जिम्मेदार और अफगानिस्तान की जेल में बंद एक आतंकवादी को देने का प्रस्ताव मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here