नूंह के SP वरुण सिंगला का तबादला, हिंसा के बाद हरियाणा सरकार का बड़ा एक्शन

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा को लेकर अब हरियाणा सरकार की ओर से बड़ा एक्शन लिया गया है। देर रात हिंसा प्रभावित नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) वरुण सिंघला..

0
21
Nuh Violence
Nuh Violence

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा को लेकर अब हरियाणा सरकार की ओर से बड़ा एक्शन लिया गया है। देर रात हिंसा प्रभावित नूंह जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) वरुण सिंघला का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह पर अब आईपीएस नरेंद्र बिजारनिया को नूंह का नया का SP बनाया गया है। दरअसल, हिंसा वाले दिन 31 जुलाई को नूंह के एसपी वरुण सिंगला छुट्टी पर थे। हिंसा के बाद प्रशासन ने रात को ही भिवाना के एसपी नरेंद्र को नूंह का अतिरिक्त प्रभार दे दिया था।

बता दें, हरियाणा में दो गुटों में हुई हिंसक झड़प में अभी तक कुल 7 लोगों की जान जा चुकी है। मृतकों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। मौजूदा माहौल को देखते हुए कई हिस्सों में अभी भी धारा 144 लागू है। हालातों को काबू करने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

FotoJet 2023 08 04T114126.767
Nuh Violence

नूंह हिंसा में अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसा के संबंध में पुलिस ने कुल 93 FIR दर्ज की हैं, जिसमें में नूंह से 46, फरीदाबाद जिला में 3, गुरुग्राम जिला में 23, रेवाड़ी जिला में 3 और पलवल जिला में 18 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस का कहना है कि नूंह में हालात तेजी से सामान्य की तरफ बढ़ रहे हैं, फिलहाल शनिवार तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है, समीक्षा करके आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Nuh Violence: अर्धसैनिक बलों की 24 टुकड़ियां तैनात

हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह टीवीएसएन प्रसाद का कहना है कि प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति सामान्य हो रही है। सरकार पर्याप्त बलों के साथ पूरी तरह तैयार है। राज्यभर में अर्धसैनिक बलों की 24 टुकड़ियां तैनात हैं। राज्य के 9 जिलों में धारा 144 लागू है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here