कोविड पर बैठक के बाद बोले Arvind Kejriwal – दिल्ली में नहीं है कोई BF.7 वैरिएंट

कोरोनोवायरस की संभावित लहर से निपटने के लिए अधिकारियों की तैयारी पर, केजरीवाल ने कहा, “हमारे पास दिल्ली में कोविड के लिए 8,000 बिस्तर हैं। अब हमारा लक्ष्य कोविड से संबंधित 36,000 बेड तैयार करने का है।

0
125
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद कहा कि दिल्ली में ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 का एक भी मामला दिल्ली में नहीं है। इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, “अभी चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, अगर फिर से कोविड फैलता है, तो हम इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

जीनोम सीक्वेंसिंग में लगी है दिल्ली सरकार-Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने आगे बताया कि दिल्ली सरकार जीनोम सीक्वेंसिंग में लगी हुई है और केवल एक्सबीबी वैरिएंट ही दिल्ली में सामने आ रहे हैं। “92% पॉजिटिव मामलों के लिए कोविड का XBB संस्करण है; दिल्ली में 7 स्थानों से लिए गए सीवेज के नमूनों में भी BF.7 नहीं पाया गया।”

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

सीएम केजरीवाल ने बुलाई थी आपातकालीन बैठक

बता दें कि विश्व स्तर पर, विशेष रूप से चीन, दक्षिण कोरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्राजील और जापान में कोविड मामलों में खतरनाक उछाल के बाद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए गुरुवार को एक आपातकालीन बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, “दिल्ली सरकार कोविड की स्थिति पर नजर रख रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल खुद तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं।”

अधिकारी ने कहा, “सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जीनोम सीक्वेंसिंग सुनिश्चित करें और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक अन्य कदम उठाएं। उभरती हुई कोविड स्थिति से निपटने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, वह तुरंत उठाए जाएंगे।”

कोरोनोवायरस की संभावित लहर से निपटने के लिए अधिकारियों की तैयारी पर, केजरीवाल ने कहा, “हमारे पास दिल्ली में कोविड के लिए 8,000 बिस्तर हैं। अब हमारा लक्ष्य कोविड से संबंधित 36,000 बेड तैयार करने का है। हमारे पास दिल्ली में 928 मिलियन टन ऑक्सीजन की भंडारण क्षमता है। हमारे पास 380 एंबुलेंस हैं, हमने और एंबुलेंस खरीदने के आदेश दिए हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here