अखिलेश से मिलने के बाद बोले CM नीतीश- मुझे नहीं बनना PM मैं तो बस…

भाजपा को हटाने में हम नीतीश के साथ- अखिलेश

0
76
Nitish Akhilesh Meeting
Nitish Akhilesh Meeting

Nitish Akhilesh Meeting:बिहार के सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को लेकर लगातार कई दलों के नेताओं से मिल रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। उसके बाद वे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मिले। आज यानी सोमवार को सीएम नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी।

इसके बाद सीएम नीतीश और तेजस्वी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद इन नेताओं ने साझा प्रेस वार्ता की। मौके पर सीएम नीतीश बोले,”वे (भाजपा) भारत के इतिहास को बदलना चाहते हैं। उन्हें इतिहास पता होना चाहिए। वे कोई काम नहीं कर रहे हैं, सिर्फ प्रचार कर रहे हैं। हम अधिकांश विपक्षी दलों को गठबंधन में एकजुट करने जा रहे हैं और आगामी चुनाव लड़ेंगे।”

Nitish Akhilesh Meeting
Nitish Akhilesh Meeting

Nitish Akhilesh Meeting: सबके एकजुट होने के बाद चुना जाएगा नेता-नीतीश

नीतीश कुमार ने प्रेस वार्ता में कहा कि उनका अखिलेश के साथ बहुत पूराना नाता है। वहीं, सीएम नीतीश ने अपने बारे में बताते हुए कहा,”सबके एकजुट होने के बाद नेता चुना जाएगा। मुझे नहीं बनना(प्रधानमंत्री)। मैं बस सबको एकजुट कर रहा हूं। अपने लिए मुझे कुछ नहीं चाहिए।”
सीएम नीतीश ने कहा,”अधिक से अधिक पार्टियों के साथ बात हो रही है। हमने तय किया है कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को देश में हम एकजुट करें और मिलकर सब काम करें ताकि देश आगे बढ़े और भाजपा से देश को मुक्ति मिले। हम सब एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।”

भाजपा को हटाने में हम नीतीश के साथ- अखिलेश
प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपनी बात कही है। उन्होंने कहा,”लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए और भाजपा को हटाने में हम आपके(नीतीश कुमार) साथ हैं।” उन्होंने कहा,”भाजपा हटे देश बचे उस अभियान में हम आपके व साथ हैं।”

मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो हो जाए-ममता बनर्जी
वहीं, आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात के बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा,”मैंने नीतीश कुमार से बस एक ही निवेदन किया है। जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ। अगर हम बिहार में सर्वदलीय बैठक(ऑल पार्टी मीटिंग) करते हैं, तो हम तय कर सकते हैं कि हमें आगे कहां जाना है। लेकिन सबसे पहले हमें यह संदेश देना होगा कि हम एक हैं। मैंने पहले भी कहा है कि मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो हो जाए। मीडिया के समर्थन और झूठ से वे बड़े हीरो बन गए हैं।”

यह भी पढ़ेंः

पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतेह ने 73 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

“पहले की सरकारों ने हर सेक्टर में किए घोटाले”,केरल के युवम कॉन्क्लेव में बोले PM Modi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here