NIA का PFI के खिलाफ एक्शन, बिहार-यूपी सहित कई ठिकानों पर छापेमारी

केंद्र सरकार ने 2022 में बैन किया था पीएफआई

0
77
NIA Action Against KTF(फाइल फोटो)
NIA Action Against KTF(फाइल फोटो)

NIA Raid:राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। जांच एजेंसी ने भारत में प्रतिबंधित पीएफआई के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत लगभग 17 ठिकानों पर एनआईए ने आज छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार, आरोप है कि पीएफआई के कई ओवर ग्राउंड वर्कर एक बार फिर देश विरोधी गतिविधियों में अपना संलिप्तता बढ़ा रहे हैं। बताया यह भी गया कि ये संगठन अपने कार्यकर्ताओं को फिर से एकजुट कर रहा है।

    NIA Raid: एनआईए ने पीएफआई के कई ठिकानों पर की छापेमारी
NIA Raid: एनआईए ने पीएफआई के कई ठिकानों पर की छापेमारी

NIA Raid:बिहार के मोतिहारी में छापेमारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, एनआईए की टीम ने चंपारण के मोतिहारी में भी छापेमारी की है। यहां एनआईए ने चकिया के कुंआवा गांव में छापा मारा है। बताया गया कि यह छापेमारी इस गांव के सज्जाद अंसारी के घर पर हुई है। सज्जाद पिछले 14 महीनों से दुबई में नौकरी कर रहा है।
बताया गया कि हरपुर से गिरफ्तार किशुनी निवासी इरशाद की निशानदेही पर सज्जाद के घर पर छापेमारी की गई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, एनआईए की टीम सज्जाद के घर से उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड समेत अन्य कागजात लेकर गई है।

केंद्र सरकार ने 2022 में बैन किया था पीएफआई
आपको बता दें कि भारत सरकार ने पिछले साल 2022 में पीएफआई को बैन कर दिया था। केंद्र सरकार ने इस संगठन पर पांच सालों के लिए बैन लगाया है। यह बैन इस संगठन के द्वारा देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने, कई राज्यों के द्वारा इसे प्रतिबंधित करने की मांग को लेकर हुआ था। मालूम हो कि एनआईए ने सितंबर 2022 में भी पीएफआई के कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। उस वक्त इस संगठन के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया था। बताया गया था कि देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कई सबूत मिलने के बाद एनआईए ने गृह मंत्रालय के आदेश के बाद पीएफआई के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी।

यह भी पढ़ेंः

अखिलेश से मिलने के बाद बोले CM नीतीश- मुझे नहीं बनना PM मैं तो बस…

महिला पहलवानों ने किया SC का रुख, कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मुक़दमा दर्ज करने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here