Mumbai News: सुरंग बनाकर 7 Star होटल में लाखों की चोरी, उड़ा दिए 10 फीट ऊंची रोमन योद्धा की मूर्ति

0
365
Theft-in-a-seven-star-hotel-
Theft-in-a-seven-star-hotel-

मुंबई (Mumbai) के आरे से ऐसी घटना सामने आ रही है जिसे सुनने के बाद हर कोई हैरान है। यहां पर चोरों की गैंग ने 7 सितारा होटल (7 Star Hotel) में सुरंग बनाकर चोरी की है। सुरंग के रास्ते रोमन योद्धा की 10 फीट ऊंची मूर्ति को भी चुरा लिया। मूर्ति की कीमत 7 लाख बताई जा रही है। मूर्ति के टुकड़े जंगल में मिले हैं।

7 लाख की कीमत वाली मूर्ति को चुराया

घटना आरे पुलिस स्टेशन की हद में रॉयल पाम स्थित इम्पीरियल पैलेस नामक सात सितारा होटल में हुई है। सुरंग बनाकर चोरी करने वाले पवई पाठक गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के पास से चोरी की गई करीब 7 लाख कीमत वाली इटली की बनी पीतल की कटी हुई मूर्ति बरामद की गई है। दोनों आरोपी होटल के पीछे वाली दीवार के अंदर से सुरंग बनाकर चोरी करते थे। दोनों आरोपी मूर्ति को काटकर आरे कॉलोनी के जंगल मे छुपाकर बेचने की तैयारी कर रहे रहे थे।

12 अक्टूबर को आरे कॉलोनी स्थित इम्पीरियल पैलेस होटल परिसर में रखी 10 फ़ीट ऊची स्टेचू ऑफ रोमन योद्धा की पीतल की एंटीक मूर्ति अचानक गायब होने की शिकायत मिली थी। पुलिस ने मूर्ति चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। आरे पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ज्योति देसाई के मार्गदर्शन में एपीआई खोलम की टीम ने मिलकर इम्पीरियल पैलेस होटल परिषर के आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज के अलावा चोरी की घटना स्थल का मुआयना करते हुए पाया कि होटल के पीछे के जंगल में मूर्ति घसीटते हुए निशान दिखाई दिए।

जंगल से बरामद हुए मुर्ति के टुकड़े

पुलिस ने इलाके के जंगल मे सर्च आपरेशन चलाया। सर्च के दौरान पुलिस को आरे कॉलोनी के बंगुड़ा जंगल मे मूर्तियों के कुछ टुकड़े दिखाई दिए। पुलिस ने आसपास के जंगल से करीब 300 किलो पीतल की कटी हुई मूर्ति के टुकड़े बरामद किए हैं, जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये है। चोर मूर्ति के कुछ टुकड़ों को लेकर कुर्ला चोर बाजार में बेचने गए थे। दुकानदार ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। जिसके बाद पुलिस ने कुर्ला से भी मूर्ति के कुछ टुकड़ो को हासिल कर लिया है।

इम्पीरियल होटल के सिक्योरिटी इंचार्ज शिवकुमार सुंदरराज ने बताया कि गायब हुई मूर्ति को होटल मालिक ने इटली से लाया था। चोर इसे बेचने के इरादे से मूर्ति को काटकर जंगल मे छुपा दिए थे। मूर्ति को कुर्ला बेचने के लिए निकल रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। सुंदरराज ने बताया कि लॉकडाउन में होटल बन्द होने से काफी चोरियां हो रही हैं। कई बार चोरों ने होटल के अंदर रखे हुए कान्स और पीतल की मूर्तियां, महंगे झूमर, इम्पोर्टेन्ट सजावट के सामान को होटल के ऊपर से नीचे जंगल मे फेक देते थे बाद में उसे उठा ले गए। इसी बीच चोरों द्वारा होटल के पीछे वाली दीवार को तोड़कर सुरंग बनाकर चोरी करने की घटना सामने आई थी। जिसके बाद सुरंग को बंद कर दिया गया।

सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ने क्या कहा?

आरे पुलिस स्टेशन की सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ज्योति देसाई ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम स्माइल सलीम शेख (21) और जलाल सलीम शेख (21) दोनो पवई पठान गैंग के लिए काम करते थे। जिसमें पठान का एक भांजा भी शामिल है। होटल से और भी कई कीमती सामान गायब हैं उसकी भी जांच पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

APN Live Updates: बुधवार की 10 बड़ी खबरें

kushinagar airport: अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, कहा- ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here