Assam News: असम में अल कायदा टेरर मॉड्यूल का खुलासा, 12 संदिग्ध गिरफ्तार, मदरसे की आड़ में हो रही थी आतंकी गतिविधियां

असम पुलिस के मुताबिक हिरासत में लिए गए आरोपियों के पास से कई आपत्तिजनक वस्तुएं मिली है। उनके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले हैं।

0
169
Terrorist In Assam: असम में अल कायदा टेरर मॉड्यूल का खुलासा, 12 संदिग्ध गिरफ्तार, मदरसे की आड़ में हो रही थी आतंकी गतिविधियां
Terrorist In Assam: असम में अल कायदा टेरर मॉड्यूल का खुलासा, 12 संदिग्ध गिरफ्तार, मदरसे की आड़ में हो रही थी आतंकी गतिविधियां

Terrorist In Assam: असम पुलिस ने अल कायदा के टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया है। मोरीगांव से मुस्तका नाम के शख्स को अपनी गिरफ्त में लिया है। आरोप है कि शख्स मदरसे की आड़ में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता था। इसके अलावा बोंगाईगांव से भी एक गिरफ्तारी हुई है। असम पुलिस ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि इन पर भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) में आतंकवादी संगठनों अल-कायदा (Terrorist Organization Al-Qaeda) और बांग्लादेश (Bangladesh) स्थित अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (Ansarullah Bangla Team) के साथ कथित संबंधों का आरोप लगाया गया है।

Terrorist In Assam: असम में अल कायदा टेरर मॉड्यूल का खुलासा, 12 संदिग्ध गिरफ्तार, मदरसे की आड़ में हो रही थी आतंकी गतिविधियां
Terrorist In Assam

प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमत बिस्वा सरमा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, “हमने असम बारपेटा और मोरीगांव जिलों में दो जिहादी मॉड्यूल पकड़े गए हैं। पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय पुलिस एजेंसियों के साथ यह एक समन्वित कार्रवाई थी। हमें इन गिरफ्तारियों से बहुत सारी जानकारी मिलेगी।”

Terrorist In Assam: एक्यूआईएस (AQIS‌‌) से जुड़े तार

वी एंड एसी निदेशक और चीफ एंटी- राइनो पोचिंग टास्क फोर्स जीपी सिंह ने बताया कि यह सभी संदिग्ध आरोपी इस्लामी कट्टरवाद से जुड़े हैं, जिनका संबंध वैश्विक आतंकी संगठनों जैसे एक्यूआईएस और एबीटी से है। उनका कहना है कि मामले में आगे की कार्रवाई कानून के अनुसार की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक मोरीगांव जिले के सहरिया गांव का रहने वाला आरोपी मुस्तका उर्फ मुफ्ती मुस्तका भारत में अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) मॉड्यूल की अहम कड़ी है, जो मॉड्यूल के लिए फाइनेंशियल हैल्प मुहैया कराता था। मुस्तका सहरियागांव में जमीउल हुडा के नाम से एक मदरसा चलाता है। जहां आतंकी गतिविधियां होने की खबर सामने आई है फिलहाल पुलिस ने मदरसे को सील कर दिया है।

Terrorist In Assam: आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद

असम पुलिस के मुताबिक हिरासत में लिए गए आरोपियों के पास से कई आपत्तिजनक वस्तुएं मिली है। उनके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले हैं। पुलिस इनके लिंक का पता लगाने में जुटी हुई है। मोरीगांव की एसपी अपर्णा एन के मुताबिक ‘हमें मुस्तफा नाम के एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली, जो मोरियाबारी में एक मदरसा चलाता है जहां देश विरोधी गतिविधियां होती हैं। वो उप-महाद्वीप में अल-कायदा से संबंधित ABT के वित्तपोषण से जुड़ा हुआ है। UAPA की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’

Terrorist In Assam

बारपेटा पुलिस (Barpeta Police) ने भारतीय उपमहाद्वीप में आतंकवादी संगठन अल-कायदा (AQIS) और एबीटी (ABT) से संबंध रखने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। बारपेटा पुलिस स्टेशन में धारा 17/18/18(बी)/19/20 यूए(पी) 1967 अधिनियम के साथ धारा 120(बी)/121/121(ए) के तहत मामला (संख्या 763/22) दर्ज किया गया है। लिंक और नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है।

Terrorist In Assam: पटना में भी आतंकी मॉड्यूल का हुआ खुलासा

बता दें कि इससे पहले पटना में भी पुलिस ने बड़ी साजिश का खुलासा करते हुए आतंकी मॉड्यूल को पकड़ा था। पटना पुलिस ने कल बड़ी कार्रवाई करते हुए इन आरोपियों के घर पर छापेमारी की थी। पटना में पकड़े गए आरोपियों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here