Mumbai के कांदिवली इलाके में एक बिल्डिंग में लगी आग, कई झुलसे

0
584
Mumbai Fire breaks out
प्रतीकात्मक तस्वीर

Mumbai के कांदिवली पश्चिम स्थित एकता नगर के ओल्ड म्हाडा की बिल्डिंग नंबर 10 में अचानक आग लग गई, जिसके कारण पूरे इलाके में धुएं का गुबार छा गया। जानकारी के मुताबिक म्हाडा बिल्डिंग नंबर 10 की पहली मंजिल पर स्थित मीटर रूम में यह आग लगी और तेजी से पूरी मंजिल पर फैल गई।

आग फैलने के कारण पहली मंजिल पर रहने वाले परिवारों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। स्थिति इतनी भयावह हो गई कि दम घुटने के कारण कई लोग बेहोश हो गए।

Mumbai पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया

जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची Mumbai पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया। दमकलकर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग में झुलस गए लोगों को निजी वाहनों और ऑटो रिक्शा के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियां तेजी से आग बुझाने का काम कर रही हैं।

Mumbai Fire breaks out
प्रतीकात्मक तस्वीर

जानकारी के मुताबिक काफी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन संकरा रास्ता और कम जगह होने के कारण धुएं के गुबार ने पूरे इलाके में दहशत का मौहाल बना दिया है।

घायलों के संबंध में Mumbai पुलिस की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि इस हादसे में जो भी पुरुष, बच्चे और महिलाएं झुलस गये हैं, उन्हें एम्बुलेंस के जरिए शताब्दी अस्पताल ले जाया गया है, जहां घायलों का उपचार चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: Ahmednagar के Civil Hospital के कोरोना वॉर्ड में लगी आग से 11 मरीजों की मौत, 5 लाख मुआवजे की घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here