महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह में हीट स्ट्रोक से 11 लोगों की मौत, CM एकनाथ शिंदे ने किया मुआवजे का एलान

0
147
Maharastra News
Maharastra News

Maharastra News: महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह के दौरान एक बेहद दुखद घटना सामने आई है। इस समारोह में हीट स्ट्रोक से कई लोग बीमार हो गए। पीड़ित लोगों को खारघर के टाटा अस्पताल में तुरंत भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम के दौरान हीट स्ट्रोक से 11 लोगों की मृत्यु हो गई है। समारोह के दौरान गर्मी से हालात खराब होते देख तुरंत 50 से ज्यादा लोगों को अस्पताल भर्ती कराया गया है। जहां उनसे सीएम एकनाथ शिंदे ने भी मुलाकात की।

Maharastra News Heat Stroke
Maharastra News

इस घटना में पर दुख व्यक्त करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मृतकों के परिजनों को सरकार की तरफ से 5 लाख रुपए की राशि मदद के तौर पर दी जाएगी। उन्होंने भूषण पुरस्कार समारोह के दौरान बीमार हुए लोगों से मुलाकात करने के बाद यह एलान किया। साथ ही उन्होंने बताया कि मैंने डॉक्टरों को कहा है कि उनका अच्छा इलाज किया जाए। उनके इलाज का पूरा खर्च सरकार करेगी। सीएम ने कहा की कार्यक्रम संपन्न हो गया मगर अंत में ये घटना हुई। जिसमें 11 लोगं की जान चली गई।

Maharastra News: उद्धव ठाकरे ने भी की पीड़ितों से मुलाकात

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और NCP नेता अजीत पवार ने एमजीएम कमोठे अस्पताल पहुंचकर खारघर में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह के दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद इलाज करा रहे लोगों से मुलाकात की। महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह के दौरान हीट स्ट्रोक से तकरीबन 11 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 20 से ज्यादा लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इस हादसे के बाद अस्पताल में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, बेटे आदित्य ठाकरे और एनसीपी नेता अजीत पवार भी पहुंचे और बीमार लोगों से बात चीत की। उन्होंने एमजीएम कामोठे अस्पताल के डॉक्टर से बात कर हालात का जायजा भी लिया।

Maharastra News
Maharastra News

इस घटना को लेकर एनसीपी नेता अजीत पवार का कहना है कि पुरस्कार देने के लिए दोपहर का समय तय किया गया था। सभी को पता है कि अप्रैल महीने में दोपहर को कितनी गर्मी होदी है। यह बहुत बड़ा हादसा है। साथ ही उन्होंने बताया कि हमने अस्पताल में लोगों से मुलाकात की है और घटना की जांच होनी चाहिए।

महाराष्ट्र में कल यानी 17 अप्रैल को नवी मुंबई के खारघर में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए थे। साथ ही महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी शामिल थे। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री शाह ने सामाजिक कार्यकर्ता अप्पासाहेब धर्माधिकारी को राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया था।

संबंधित खबरें…

Corona Update: Delhi-NCR में बढ़ा कोरोना मरीजों का ग्राफ, राजस्‍थान में 14 लोगों की मौत

Maharashtra News: अजीत पवार के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर बोले शरद पवार, BJP में जाना राजनीतिक आत्‍महत्‍या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here