Maharashtra News: किसका होगा ‘धनुष-बाण’, याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 22 फरवरी को करेगा सुनवाई?

0
88
Bilkis Bano: सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस
Bilkis Bano: सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Maharashtra News: महाराष्ट्र में शिवसेना पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह धनुष-बाण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग के खिलाफ उद्धव गुट ने याचिका दायर की थी। इस मामले में कोर्ट ने कल यानी 22 फरवरी को दोपहर 3.30 बजे सुनवाई करने का फैसला लिया है।

Maharashtra News Today
Maharashtra News

चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ उद्धव ठाकरे की ओर से दाखिल की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई की मांग को उठाया गया। आज यानी मंगलवार को इस मामले में सुनवाई के दौरान CJI ने बताया कि इस मामले में कल दोपहर 3.30 बजे सुनवाई की जाएगी।

Maharashtra News: EC के आदेश पर रोक लगे- वकील कपिल सिब्बल

CJI के सामने वकील कपिल सिब्बल ने याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग करते हुए चुनाव आयोग के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई। याचिकाकार्ता के वकील सिब्बल ने कहा अगर EC के आदेश पर रोक नही लगती तो दूसरा गुट पार्टी पर पूरी तरह से कब्जा कर लेगा। जिसकी उन्होंने शुरुआत भी कर दी है। इस पर कोर्ट में CJI ने कहा कल साढ़े तीन बजे मामले की सुनवाई हागी।

Maharashtra News on Shiv sena
Maharashtra News

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शिवसेना पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह को शिंदे गुट को देने का फैसला लिया था। जिसके बाद उद्धव गुट ने इस फैसले के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए जल्द सुनवाई की मांग की है। इस मामले में कोर्ट का कहना है कि जल्द सुनवाई के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए।

Mental Health Tips: दिनभर के थकान के बाद ऐसे करें खुद को रिचार्ज, अपनाएं ये टिप्स…

Guwahati Double Murder: महिला ने की पति और सास की हत्या, टुकड़े कर कई दिनों तक फ्रिज में छिपाया शव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here