Maharashtra News: अपने बच्चे को बेचने के आरोप में मां गिरफ्तार, नवी मुंबई के नेरुल परिसर इलाके की घटना

0
394
Maharashtra News
Maharashtra News

Maharashtra News: महाराष्ट्र के नवी मुंबई से दिल दहला देने वाली खबर आई है। नवी मुंबई के नेरुल परिसर इलाके की एक मां ने चंद रुपये की खातिर अपने बच्चे को बेच दिया। घटना की शिकायत के बाद नेरुल पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। नेरुल पुलिस को बच्चे बेचने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बच्चे की मां को सलाखों के पिछे भेज दिया है।

Maharashtra News: बाल संरक्षण अधिकारी पल्लवी यादव ने लिया मामले पर संज्ञान

घटना के बारे में बाल संरक्षण अधिकारी पल्लवी यादव ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि एक महिला और उसका पति बच्चे बेचने का काम करते हैं। जिसके बाद वो युवा चाइल्ड लाइन संस्था के कुछ सदस्यों के साथ नेरुल स्टेशन पश्चिम के फुटपाथ पर गई और वहां संबंधित महिला से इसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि इससे पहले उसके पति ने तीन बच्चों को बेच दिया था।

79
Maharashtra News: नेरुल पुलिस स्टेशन

पल्लवी यादव ने कहा कि बच्चे बेचने वाली महिला सीबीडी बेलापुर में रहने वाली सबनम शेख को उसके पति ने बच्चे बेचे हैं। पल्लवी अपनी टीम के साथ बेलापुर गई और उस व्यक्ति से पूछा कि आपने ये बच्चा कहां से खरीदा, तो उसने बताया कि 1 साल पहले उन्होंने यह बच्चा गोद लिया था। चूंकि बच्चे के परिजन गरीब थे इसलिए उन्होंने बच्चे के पिता अयूब को 90 हजार रुपए दिए थे।

Maharashtra News: बच्चे बेचने वाली महिला के पति अयूब की तलाश में पुलिस

गौरतलब है कि पल्लवी की टीम ने बच्चा गोद लेने का प्रमाणपत्र मांगा। महिला पूरे प्रमाणपत्र नहीं दिखा पाई, जिसके बाद महिला को नेरुल पुलिस स्टेशन बुलाया गया। जहां पुलिस ने उसके उपर गलत तरीके से बच्चा गोद लेने का मामला दर्ज करके नोटिस दिया। बता दें कि अब इस मामले में बच्चा बेंचने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल बच्चा बेंचने में मुख्य रोल अदा करनेवाले अयूब की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस ने दो बच्चों को अपने कब्जे में ले लिया है और तीसरे बच्चे को भी खोज रही है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here