Maharashtra News: महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों पर अब लाउडस्पीकर लगाने के लिए लेनी होगी इजाजत

0
405
Maharashtra News
Maharashtra News

Maharashtra News: महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को आदेश जारी किया है, कि अब सभी धार्मिक जगहों पर लाउडस्पीकर बिना इजाजत नहीं लगाए जा सकेंगे। इन्‍हें लगाने के लिए अब सरकार से अनुमति लेनी अनिवार्य होगी। इस बाबत महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल राज्य के पुलिस महासंचालक के साथ बैठक भी करने वाले हैं।बैठक में वह सभी पुलिस कमिश्नर और अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी करेंगे।

गौरतलब है कि राज ठाकरे ने 3 मई तक का अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा था कि सभी मस्जिदों पर लगाए गए लाउडस्पीकर आगामी 3 मई तक हटा लिए जाएं वरना मस्जिद के सामने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।

rajthackeray news
Raj Thackeray

Maharashtra News: लाउडस्पीकर को धर्म से जोड़कर न देखा जाए- राज ठाकरे

Maharashtra News
Maharashtra News

बीते रविवार को पुणे में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राज ठाकरे ने कहा था कि मुस्लिम समाज के जिन लोगों को यह लगता है कि लाउडस्पीकर उनके धर्म से जुड़ा हुआ मसला है, तो यह बिल्कुल गलत है। लाउडस्पीकर का मुद्दा एक सामाजिक मुद्दा है। उन्होंने कहा कि इसका शिकार ना सिर्फ हिंदू बल्कि मुस्लिम समाज भी होता है।

इस बाबत उन्होंने अपनी ही पार्टी के एक नेता बाला नांदगांवकर का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बाला नांदगांवकर से एक मुस्लिम पत्रकार ने यह बात कही कि जब उनके यहां बच्चा हुआ तब लाउडस्पीकर की वजह से दिक्कत होती थी। जिसे बाद में बच्चे के पिता ने बंद करने का अनुरोध किया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here