Keshav Dev Maurya ने सपा से तोड़ा गठबंधन, कहा- मक्खन लगाने वालों से घिरे हैं अखिलेश यादव, अब मेरी जरूरत नहीं

सपा गठबंधन से दूर होने के बाद केशव देव मौर्य ने कहा कि यादव अब उन लोगों से घिरे हुए हैं जो उन्हें मक्खन लगाते हैं, उन्हें अब मेरी ज़रूरत नहीं है और उन्हें किसी जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की ज़रूरत नहीं है।

0
187
Keshav Dev Maurya
Keshav Dev Maurya

Keshav Dev Maurya: केशव देव मौर्य के नेतृत्व वाले महान दल ने बुधवार को अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी के साथ अपना गठबंधन समाप्त कर लिया है। मौर्य ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव उनकी अनदेखी कर रहे हैं। बता दें कि सपा द्वारा अपने एमएलसी उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के बाद यह घटनाक्रम हुआ है।

दरअसल, सपा के चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इसमें से दो आजम खां के नजदीकी हैं। पार्टी की ओर से तय किए गए उम्मीदवारों में स्वामी प्रसाद मौर्य,करहल के पूर्व विधायक सोबरन सिंह यादव के पुत्र मुकुल सिंह,सहारनपुर से शाहनवाज खान शब्बू व सीतापुर के जासमीर अंसारी का नाम शामिल हैं। यह दोनों आजम खां के नजदीकी बताए जाते हैं।

कई दिनों से उम्मीदवारों के नाम को लेकर रस्साकशी

गौरतबल है कि सपा में विधान परिषद सदस्यों के नाम को लेकर कई दिनों से रस्साकशी चल रही थी। एक सीट सहयोगी दल को देने की भी बात हुई थी लेकिन दो अल्पसंख्यक चेहरे को भेजने की रणनीति के तहत सहयोगी दल को कोई सीट नहीं दी गई, जिसके बाद से मामला गड़बड़ा गया। 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महान दल और दोनों पार्टियों ने गठबंधन किया था, लेकिन महान दल एक भी सीट जीतने में नाकाम रहा।

download 2022 06 08T173426.563 1
Keshav Dev Maurya

Keshav Dev Maurya ने अखिलेश यादव पर लगाया आरोप

अब सपा गठबंधन से दूर होने के बाद केशव देव मौर्य ने कहा कि यादव अब उन लोगों से घिरे हुए हैं जो उन्हें मक्खन लगाते हैं, उन्हें अब मेरी ज़रूरत नहीं है और उन्हें किसी जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की ज़रूरत नहीं है। जो लोग उन पर दबाव बना रहे हैं उन्हें या तो राज्यसभा या विधान परिषद में भेजा जा रहा है। मौर्य ने आरोप लगाया कि मुझे नजरअंदाज कर दिया गया है और यादव मुझसे बात तक नहीं करते हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सपा प्रमुख की सुरक्षा में लगे लोग पैसे ले रहे हैं ताकि लोग उनसे मिल सकें।

मौर्य ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में हमें सिर्फ दो सीटें दी गईं, वह भी सपा के चुनाव चिह्न पर। मैंने यादव से कहा था कि मुझे लोकसभा चुनाव में एटा या फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ने दिया जाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, मुझे एसपी द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है।

download 2022 06 08T173815.634
Keshav Dev Maurya

Keshav Dev Maurya ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी बोला हमला

महान दल प्रमुख ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में थे, फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में और अब सपा में। जो पार्टी बदलता रहता है उसे आप क्या कहेंगे? लेकिन अखिलेश उस पर मेहरबान हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य अखिलेश यादव की कठपुतली हैं, वह वही करते हैं जो अखिलेश कहते हैं।

दूसरी ओर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर भी कथित तौर पर अपने बेटे अरविंद राजभर का नाम सपा एमएलसी उम्मीदवार सूची से गायब होने से नाखुश थे।हालांकि, अरविंद ने कहा कि वह सपा से नाखुश नहीं हैं और वह 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को और मजबूत करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here