Kerala News: Kerala वंदे भारत एक्‍सप्रेस पर पथराव, 25 अप्रैल को PM Modi ने दिखाई थी हरी झंडी

Kerala News: ट्रेन पूरी तरह भारत में डिजाइन और निर्मित की गई है, जिसमें 80 फीसदी उत्पादों को स्वदेशी बनाया गया था। यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।

0
55
Vande Bharat Express top news
Vande Bharat Express top news

Kerala News:केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है।दक्षिण रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार बीते सोमवार की शाम तिरुनवाया और तिरूर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया। रेलवे ने बताया कि इस घटना में एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि कोई यात्री घायल नहीं हुआ।
इस पूरी घटना का मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया है। दक्षिण रेलवे ने कहा कि इस घटना के बाह हमने ट्रेन सुरक्षा को मजबूत करने का फैसला किया है।गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 अप्रैल को केरल की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इस ट्रेन का केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक किया जा रहा है।

Kerala Vande Bharat Express top news
Kerala Vande Bharat Express top news

Kerala News: स्‍वदेशी निर्मित है वंदे भारत एक्‍सप्रेस

Kerala News: देश की 16वीं वंदे भारत एक्सप्रेस है जोकि केरल में संचालित की जा रही है।पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की अधिकतम स्पीड 160 किलोमीटर/घंटा है।

यह ट्रेन पूरी तरह भारत में डिजाइन और निर्मित की गई है, जिसमें 80 फीसदी उत्पादों को स्वदेशी बनाया गया था। यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। इनमें जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम आधारित बायो टॉयलेट, ऑटोमैटिक स्लाइडिंग डोर और हर कोच में चार आपातकालीन पुश बटन दिए गए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here