IPL में घमासान, मैच के बाद भिड़े विराट और गौतम गंभीर, जानें पूरा मामला

0
166
Virat Kohli vs Gautam Gambhir
Virat Kohli vs Gautam Gambhir

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के मैच के बाद एक घटना हुई जिसे देख सभी लोग चौंक गए। दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर के बीच मैच के दैरान नोकझोंक देखने को मिली। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि कई खिलाड़ियों को बीच-बचाव करने के लिए आना पड़ा।

1
Virat Kohli vs Gautam Gambhir

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: बेंगलुऊ और लखनऊ के बीच हुए मैच के बाद तूफान के पीछे की कहानीआईपीएल 2023 के एक मैच में आरसीबी द्वारा एलएसजी को हराने के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर भिड़ंत हो गई थी। लेकिन विवाद का ट्रिगर बिंदु नवीन-उल-हक से जुड़ी एक घटना थी जो कुछ ओवर पहले हुई थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच एक कम स्कोर वाला थ्रिलर रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 मैच में फाफ डु प्लेसिस के पुरुषों के साथ 18 रन की जीत के साथ समाप्त हुआ।

हालाँकि, मैच में आरसीबी की गेंदबाजी के बजाय, जो केंद्रीय चर्चा का विषय बन गया। वह विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच की झड़प थी। मैच के अंतिम चरण के दौरान हुई कुछ घटनाओं को लेकर मैच के बाद दोनों क्रिकेट दिग्गजों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। हालांकि इस भिड़ंत की नींव कुछ ओवर पहले ही रख दी गई थी।

Virat Kohli vs Gautam Gambhir
Virat Kohli vs Gautam Gambhir

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: जानें पूरा मामला

Virat Kohli vs Gautam Gambhir: यह वाकया तब हुआ जब आरसीबी ने लखनऊ के खिलाफ मैच जीत लिया। मैच खत्म होने के बाद मैदान में काफी बवाल होने लगा। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना के बाद भारतीय किक्रेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने विराट कोहली और गौतम गंभीर पर जुर्माना भी लगाया गया है। बीसीसीआई ने दोनों पर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स और अफगानिस्तान के युवा क्रिकेटर नवीन-उल-हक भी विराट कोहली से भिड़ते हुए नजर आए थे। उनपर भी 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया। बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के बाद यह फैसला सुनाया।

गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच किसी बात को लेकर काफी बहस हो गई थी। यह विवाद कल यानी 1 मई को हुए आरसीबी और एलएसजी के मैच के बाद हुई। इस मैच में बेंगलुरु ने जीत दर्ज की थी। जबकि लखनऊ की टीम कम स्कोरिंग मैच 18 रनों से हार गई। इस मैच में बेंगलुरु ने लखनऊ को 127 रनों का लक्ष्य दिया था। लखनऊ की टीम 108 रनों पर सिमट गई थी।

संबंधित खबरें…

“रावण से भी बड़ा बृजभूषण सिंह का अहंकार”, WFI अध्यक्ष के आरोपों पर पहलवानों का पलटवार

Brij Bhushan Sharan Singh का कांग्रेस और बजरंग पूनिया पर आरोप, कहा-मेरे पास हैं सबूत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here