“रावण से भी बड़ा बृजभूषण सिंह का अहंकार”, WFI अध्यक्ष के आरोपों पर पहलवानों का पलटवार

जानें क्या है पूरा मामला?

0
135
Wrestlers Protest Khap Support
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर जंतर-मंतर पर देश के पहलवानों का धरना जारी है। आज यानी सोमवार को उनके धरने का नौंवा दिन है। वहीं, यौनशोषण के आरोपों से घिरे बृजभूषण सिंह ने पहलवानों के धरने को अपने खिलाफ साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि उनके पास इसके सबूत भी हैं। वहीं, बृजभूषण के इन आरोपों पर पहलवानों ने पलटवार किया है। धरने पर बैठीं पहलवान विनेश फोगाट ने कहा, “बृजभूषण शरण सिंह का अहंकार रावण से भी बड़ा है।” पहलवान और ओलंपियन बजरंग पुनिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

 Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:देश क लिए मेडल जीतने वालों पर उठा रहे सवाल-बजरंग पुनिया

ओलंपियन बजरंग पुनिया ने बृजभूषण शरण के आरोपों पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा,”जब तक बृजभूषण आरोपों से मुक्त नहीं हो जाते तब तक मीडिया को उन्हें बोलने के लिए मंच नहीं देना चाहिए।” पुनिया ने आगे कहा,”खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं और वह मेडल जीतने वालों पर सवाल उठा रहे हैं। इस देश में कितने सांसद बनते हैं और कितने मेडल जीतते हैं? आज तक मुश्किल से 40 ओलंपियन मेडलिस्ट हैं जबकि हजारों लोग सांसद बन चुके हैं।”

क्या बोला था बृजभूषण शरण सिंह ने?
आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह ने धरना दे रहे पहलवानों पर साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने इसके पीछे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और बजरंग पुनिया की साजिश का आरोप लगाया है।
डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा,”पूरी साजिश कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा और पहलवान बजरंग पुनिया ने रची थी। हमारे पास एक ऑडियो क्लिप है, जो इसे साबित कर देगी। समय आने पर हम इसे दिल्ली पुलिस को देंगे।”

जानें क्या है पूरा मामला?

देश को मेडल दिलाने वाले पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं और वह इसके विरूध जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। इससे पहले भी वह जनवरी में धरने पर बैठे थे। इसमें विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया समेत देश के कई पहलवान शामिल हैं। खेल मंत्रालय के द्वारा एक कमेटी बनाने के बाद धरने को समाप्त कर दिया गया था। पहलवानों ने कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए दोबारा धरना शुरु किया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की साथ ही पॉस्को एक्ट भी लगाया गया है।

यह भी पढ़ेंः

आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ Supreme Court में याचिका दायर, 8 मई को होगी सुनवाई

तलाक के लिए 6 महीने का इंतजार अनिवार्य नहीं, अदालत को शादी तुरंत रद्द करने का अधिकार-SC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here