न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत से Group-1 में बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान

4 और 5 नवंबर का मैच है खास

0
191
T20 World Cup: न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर
T20 World Cup: न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में क्रिकेट टीमों के बीच मुकाबले का सिलसिला जारी है। अब यह वर्ल्ड कप धीरे-धीरे अपनी मंजिल यानी पहले सेमीफाइनल और उसके बाद फाइनल की ओर बढ़ते हुए नजर आ रहा है। जैसे-जैसे इस वर्ल्ड कप का खेल आगे बढ़ते जा रहा है वैसे-वैसे ही होने वाले मुकाबले और भी रोमांचक होते जा रहे हैं। इसी बीच वर्ल्ड कप के ग्रुप-1 में मंगलवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला। न्यूजीलैंड के साथ अपने मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज कर ग्रुप-1 की टेबल को ही बदल दिया।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर
T20 World Cup: न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान

बता दें कि इस बार का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। होम ग्राउंड पर हो रहे मैच की वजह से ऑस्ट्रेलिया को इस टी20 वर्ल्ड कप में आगे बने रहने की उम्मीद लगाई जा रही थी। लेकिन, फिलहाल इस उम्मीद के साथ ग्रुप-1 के टेबल में ऑस्ट्रेलिया को झटका लगा है।
बता दें कि 1 नवबंर को खेले गए ENG vs NZ के मुकाबले में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान 179 रन बनाई। वहीं, जवाब में खेलने आई न्यूजीलैंड की टीम पूरे 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 159 रन ही बना सकी। इंग्लैड के जीतते ही ग्रुप-1 की प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया फिसलकर तीसरे स्थान पर चला गया हैं। पहले स्थान पर न्यूजीलैंड तो वहीं अब दूसरे स्थान पर इंग्लैंड पहुंच गया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों के बाद 5-5 अंक बनाए हुए हैं।

4 और 5 नवंबर का मैच है खास

दरअसल, ग्रुप-1 की प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर श्रीलंका, 5वें पर आयरलैंड और छठे पर अफगानिस्तान है। वहीं, इन सभी के लिए 4 और 5 नवंबर को होने वाले तीन मुकाबले खास हैं। बता दें कि 4 नवंबर को न्यूजीलैंड का मुकाबला ग्रुप-1 की प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे बनी टीम आयरलैंड के साथ है। इसी दिन ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला अफगानिस्तान से है। अगले दिन यानी 5 नवंबर को इंग्लैंड का मुकाबला श्रीलंका के साथ है। इन तीन मैचों के परिणाम के बाद ग्रुप-1 की प्वाइंट टेबल का मामला बिल्कुल ही साफ हो जाएगा कि कौन सी टीम सेमीफाइनल खेलने जा रही है।

यह भी पढ़ेंः

Salman Khan की बढ़ाई गई सुरक्षा, अब इस कैटेगरी की सिक्योरिटी के बीच रहेंगे ‘भाईजान’

मोरबी में ब्रिज हादसे वाली जगह पहुंचे PM Modi, अस्पताल में घायलों का जाना हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here