Karnataka: भारी बारिश से ‘पानी-पानी’ हुआ Bangalore, देखें VIDEO

0
541
Heavy Rain In Banglore (Pic:ANI)

Karnataka के Bangalore में भारी बारिश के बाद कई जगहों और सड़कों पर जलभराव हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को बेंगलुरु, चिक्कमगलुरु, हसन, कोडागु और मैसूर सहित दक्षिण कर्नाटक में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 5 दिनों 22-26 नवंबर के लिए कर्नाटक के अलावा केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। भारी बारिश के बीच कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि हमने सड़कों और पुलों के लिए 500 करोड़ रुपये जारी किए हैं और शहर के चारों ओर आपातकालीन बचाव दल बनाए हैं।

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने रविवार को चिक्कबल्लापुर जिले का दौरा किया। Chikkaballapur में बारिश के कारण 24 घर गिर गए और 1,078 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा “जिन लोगों के घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए, उन्हें 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। Deputy Commissioner को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए घरों के मुआवजे के रूप में तुरंत 10,000 रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया गया है। ”

रिपोर्ट मिलने के बाद ही मुआवजे पर फैसला लिया जाएगा

पत्रकारों को संबोधित करते हुए सीएम बोम्मई ने कहा, “हाल ही में हुई भारी बारिश में चिक्कबल्लापुर और कोलार जिलों की फसलों, घरों और सार्वजनिक संपत्ति को बहुत नुकसान हुआ है। नुकसान की प्रारंभिक रिपोर्ट मिल गई है और एक दो दिनों में इस पर एक व्यापक रिपोर्ट आ जाएगी। विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद ही मुआवजे पर फैसला लिया जाएगा।”

यह भी पढ़ें: Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 के फाइनल में पहुंची Karnataka, फाइनल में तमिलनाडु से होगा सामना

Puneeth Rajkumar को कर्नाटक के सर्वोच्च नागरिक सम्मान Karnataka Ratna Award से किया जाएगा सम्मानित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here