“मुस्लिम विरोधी नहीं है समान नागरिक संहिता, इसे देश में…”, भोपाल में बोले इंद्रेश कुमार

प्रेम के नाम पर वासना का व्यापार चल रहा है।- आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार

0
87
Indresh Kumar
Indresh Kumar

Indresh Kumar:भारत में समान नागरिक संहिता को लेकर हमेशा चर्चा होती रही है। केंद्र की बीजेपी सरकार तो इसे अपने चुनावी वादे में भी शामिल करती रही है। बीजेपी के कई नेता और मंत्री भारत में समान नागरिक संहिता को लागू करने की बात कहते रहे हैं। वहीं, इस बीच राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने भी इस मुद्दे पर अपनी बात कही है। उन्होंने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कहा कि सभी धर्मों के लिए समान नागरिक संहिता सुरक्षा कवच है। यह मुस्लिम विरोधी या इस्लाम विरोधी नहीं है।

Indresh Kumar

Indresh Kumar:सभी धर्मों के लिए सुरक्षा कवच है समान नागरिक संहिता- इंद्रेश कुमार

संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने एमपी की राजधानी भोपाल में समान नागरिक संहिता पर बयान दिया है। उन्होंने कहा,”समान नागरिक संहिता को एक राष्ट्र, एक व्यक्ति और एक कानून के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।” इंद्रेश कुमार ने आगे कहा,”हमने सभी सवालों में आश्वासन दिया है कि यह मुस्लिम विरोधी या इस्लाम विरोधी नहीं है। यह सभी धर्मों के सम्मान और सुरक्षा के लिए एक ‘सुरक्षा कवच’है… हमें घबराना नहीं चाहिए और इसका स्वागत करना चाहिए।”

इसके अलावा इंद्रेश कुमार ने लव जिहाद पर भी अपनी बात कही है। उन्होंने कहा कि प्यार के नाम पर हत्या और धर्मांतरण हो रहा है। प्रेम के नाम पर वासना का व्यापार चल रहा है।

इसी बीच बीजेपी नेत्री और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में लव जिहाद के सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि प्यार प्यार होता है। इसका सम्मान करना चाहिए। मुंडे ने कहा,”मुझे लगता है कि प्यार प्यार होता है। प्यार कोई दीवार नहीं देखता। अगर दो लोग विशुद्ध रूप से प्रेम से एक साथ आए हैं,तो इसका सम्मान करना चाहिए। लेकिन इसके पीछे कुछ कड़वाहट और चालाकी है तो इसे अलग तरह से देखा जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ेंः

Plastic Side Effects: अगर आप भी बचे खाने को प्लास्टिक के बर्तन में रखकर फ्रिज में करते हैं स्टोर तो हो जाएं सावधान, नहीं तो…

Adipurush Advance Booking: रिलीज से पहले धुंआधार एडवांस बुकिंग, क्या आदिपुरुष देगी ‘पठान’ और RRR को टक्कर?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here