Government Job Vacancy: बिहार से लेकर हरियाणा सरकार ने इन पदों पर निकाली बम्पर भर्तियां, ऐसे करें Apply

बिहार सीजीएल (BSSC CGL) मुख्य परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। BSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट का नाम है – bssc.bihar.gov.in. । इस वेबसाइट से बताए गए प्रारूप में 27 जून तक आवेदन किया जा सकता है।

0
106
Government Job Vacancy: बिहार से लेकर हरियाणा सरकार ने इन पदों पर निकाली बम्पर भर्तियां, ऐसे करें Apply
Government Job Vacancy: बिहार से लेकर हरियाणा सरकार ने इन पदों पर निकाली बम्पर भर्तियां, ऐसे करें Apply

Government Job Vacancy: बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BSSC) से लेकर हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) तक ने बम्पर भर्तियां निकाली है। बता दें कि बिहार सरकार और हरियाणा सरकार ने बहुत से पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनके लिए रजिस्ट्रेशन जारी हैं। आप जिन भी पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, उनके लिए अप्लाई कर सकते हैं। सभी की एलिजबिलिटी से लेकर लास्ट डेट तक अलग-अलग है।

डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं।

BSSC CGL 2023 के लिए आवेदन शुरू

बिहार सीजीएल (BSSC CGL) मुख्य परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। वे कैंडिडेट्स जो आवेदन के योग्य हों, वे बीएसएससी (BSSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट का नाम है – bssc.bihar.gov.in. । इस वेबसाइट से बताए गए प्रारूप में 27 जून तक आवेदन किया जा सकता है। बता दें कि कुल 2248 पद पर कैंडिडेट्स को चुना जाएगा।

Government Job Vacancy
BSSC CGL 2023

Government Job Vacancy: जेएसएससी रिक्रूटमेंट 2023

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) ने झारखंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 के लिए योग्य उम्ममीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इन पद के लिए केवल ऑनलाइन किया जा सकता है। इसके लिए जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट है – jssc.nic.in.। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग ऑफिसर के कुल 904 पद पर भर्ती होंगे।

Government Job Vacancy: एचएसएससी (HSSC) ग्रुप डी के लिए जारी आवेदन

इधर, हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने ग्रुप डी के बंपर पद पर भर्ती निकाली है। आवेदन जारी हैं और अप्लाई करने की अंतिम तारीख 26 जून 2023 है। आवेदन केवल ऑनलाइन हो सकते हैं जिसके लिए हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट है – hssc.gov.in. । बता दें कि दसवीं पास छात्र इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 13,500 पद भर्ती होंगे।

Government Job Vacancy
Government Job Vacancy

Government Job Vacancy: एकलव्य मॉडल स्कूल के लिए रिक्रूटमेंट जारी

वहीं, एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल ने 38 हजार से ज्यादा पद पर भर्ती निकाली है। इसके माध्यम से टीचिंग और नॉन-टीचिंग के कुल 38480 पद भरे जाएंगे। प्रिंसिपल से लेकर टीजीटी, पीजीटी, काउंसलर, कुक, चौकीदार समेत तमाम पद पर भर्ती किए जाएंगे। योग्यता और आयु सीमा पद के मुताबिक है। सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा। फिलहाल आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। आवेदन करने और डिटेल जानने के लिए एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट – recruitment.nta.nic.in पर जाएं।

ये भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here