Chhattisgarh: TS Singh Deo ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, राज्‍य के लोगों को बूस्टर डोस देने का किया आग्रह

0
299
TS Singh Deo

Chhattisgarh के स्वास्थ्य मंत्री TS Singh Deo ने बूस्टर डोज की आवश्यकता को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) को पत्र लिखा है। स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 88% लोगों को वैक्‍सीन पहला डोस लग चुका है और कोविशील्‍ड का दूसरा डोस 4 माह बाद लगेगा। ऐसे में बीच में एक डोस लगाने की अति आवश्यकता है क्योंकि जो हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं वो लोगों के सबसे ज्यादा संपर्क में आते हैं और उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता रखना बहुत आवश्यक हैं। उन्‍होंने कहा कि वैसे भी कई देशों ने बूस्टर डोज लगाना शुरू कर दिया है। इसलिए मैंने पत्र लिखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी को अवगत कराया है और मांग की कि बूस्टर डोस छत्तीसगढ़ को भी प्रदान किया जाए ताकि जो फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर्स हैं और ऐसे लोग जो कहीं ना कहीं लोगों से ज्यादा संपर्क में आते हैं उनके साथ छत्तीसगढ़ की जनता को भी इसका लाभ मिल सके।

हमने कई वैज्ञानिकों और डॉक्टरों से भी बात की है और किसी भी वैक्सीन का असर धीरे-धीरे कम होता है और यह भी एक वैक्सीन है और इसका भी असर धीरे-धीरे कम हो रहा है क्योंकि अभी कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई है और इसका खतरा भारत में भी मंडरा रहा है इसलिए बूस्टर डोज केंद्र सरकार को उपलब्ध कराना चाहिए।

60 से अधिक उम्र के नागरिकों को बूस्टर डोज लगे

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने इसको लेकर सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर लिखा था, ”कोरोना वैक्सीन के बाद बूस्टर डोज की ज़रूरत को ध्यान में रखकर आज @MoHFW_INDIA मंत्री श्री @mansukhmandviya जी को पत्र लिखकर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, फ्रंट लाइन वर्कर, कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली व 60 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को बूस्टर डोज लगाने के लिए निर्देश देने का आग्रह किया।”

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh: राजधानी में BJYM कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम Bhupesh Baghel का पुतला

Chhattisgarh Municipal Election 2021: 15 नगर निकायों में होगा चुनाव, तारीखों की हुई घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here