Uttar Pradesh में BJP विधायक ने सड़क उद्घाटन के लिए पटका नारियल, टूटी सवा करोड़ की सड़क

0
256
Uttar Pradesh
Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnor) में एक ऐसा वाक्या हुआ है जिसे सुनने के बाद लोग नेताओं पर हंस रहे हैं और विकास कार्यों पर सवाल खड़े कर रहे हैं। बिजनौर में बीजेपी (BJP) विधायक सूची मौसम चौधरी (Suchi Mausam Chaudhary) ने सड़क का उद्घाटन करने के लिए जब नारियाल को जमीन पर मारा तो नारियल जस का तस था लेकिन सवा करोड़ की सड़क बुरी तरह घायल हो गई। बीजेपी विधायक को इनता गुस्सा आया कि वह सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं और सड़क की मजबूत नींव पर अधिकारियों को खूब खरी खोटी सुनाई। जांच की मांग करने लगीं। उन्होंने जांच के लिए टूटी सड़क के ईंट पत्थर को एक थैले में जमा भी कर लिया।

धरने पर विधायक

स्थानीय पत्रकारों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम बिजनौर से भाजपा विधायक सुची चौधरी सिंचाई खंड की नहटौर शाखा की नहर पटरी पर सात किमी लंबी बनी सड़क का गांव खेड़ा के निकट उद्घाटन करने पहुंचीं। सूची ने जब विधि विधान से सड़क का उद्घाटन करने के लिए नारियल को पटका तो, नारियल नहीं टूटा पर जिस जगह पर नारियल को पटका था उस जगह पर सड़क उखड़ गई।

टूटी सड़क को देख जब सूची चौधरी के पति मौसम चौधरी सड़क को फावड़े से कुरेदने लगें तो सड़क उखड़ती चली गई। नई सड़क की इस हालत से नाराज विधायक उद्घाटन कार्यक्रम स्थगित कर अधिकारियों पर कार्यवही की मांग करने लगी। जिला मुख्यालय में इस बारे में सूचना मिलते ही लोक निर्माण विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सड़क का नमूना लिया।

7 किमी लंबी है सड़क

बता दें कि 7 किमी लंबी सड़क को बनाने में सवा करोड़ की लागत आई थी। करोड़ों की यह सड़क महज एक नारियल की चोट भी नहीं सह पाई। खैर इससे भी अधिक अजीब घटना मध्य प्रदेश में हुई थी। जहां पर पेपर पर बताया गया था कि 1 किमी लंबी सड़क बन चुकी है। पर हकीकत में वहा पर सिर्फ कीचड़ था।

दरअसल ग्राम पंचायत द्वारा पंचायत निधि से कागजों पर ही 1 किलोमीटर लंबी सड़क 10 लाख रुपए की लागत से बनाई गई थी। कागजी सड़क की जानकारी ग्रामीणों को मिलते ही उन्होंने इसकी शिकायत जिले के उप सरपंच रमेश कुमार यादव से की थी, उन्होंने प्रशासन को पत्र लिख कांड की जानकारी दी थी।

यह भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश में रात को बनी सड़क सुबह हुई चोरी, कागजी सड़क का भंडाफोड़

Uttarakhand में PM Modi जनता को करेंगे संबोधित, 18 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here