Maharashtra में Ganesh Chaturthi के अवसर पर लगातार दूसरे साल, पंडाल में भक्‍तों को जाने से मनाही

0
368
Happy Ganesh Chaturthi Wishes
Happy Ganesh Chaturthi Wishes

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) के दौरान Maharashtra में भक्तों को पंडालों में दर्शन करने की अनुमति न मिलने के बीच मुंबई की Mayor Kishori Pednekar ने शहर में गणेश विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया। किशोरी पेडनेकर ने कहा क‍ि हमने गिरगांव चौपाटी पर विसर्जन के लिए टेबल लगाए हैं। भक्तों की भावनाएं आहत नहीं होनी चाहिए।

भक्तों की पंडालों में एंट्री Ban

उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली महाराष्ट्र सरकार ने गणेश चतुर्थी के दौरान भक्तों को पंडालों में जाने की अनुमति नहीं दी है। राज्य के गृह विभाग ने कहा कि केवल पंडालों से ऑनलाइन दर्शन की अनुमति होगी। इससे पहले सरकार के एक सर्कुलर में कहा था कि गणेश उत्सव के दौरान पंडालों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाए और अब नए सर्कुलर में कहा गया है कि “लोगों को किसी भी गणेश पंडाल में जाने की मनाही है। इसके बजाय आयोजकों को भक्तों के लिए ऑनलाइन दर्शन या प्रसारण की सुविधा प्रदान करनी चाहिए। एक अधिकारी ने कहा कि लोगों को बाहर निकलने और उनको वायरल संक्रमण से बचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

जान पहले त्योहार बाद में : ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा था कि हम त्योहार बाद में मना सकते हैं। आइए हम पहले अपने नागरिकों के जीवन और स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति हाथ से निकल सकती है।

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 4,174 नए केस

बुधवार को मुंबई में COVID-19 ​​​के 532 नए मामले और चार लोगों की मौत हुई, जबकि नासिक क्षेत्र में 914 नए मामले दर्ज किए गए और कुल मिलाकर महाराष्ट्र में 8 सितंबर को 4,174 नए कोरोनोवायरस के मामले दर्ज किए गए। वहीं देश की बात करें तो पिछले 24 घंटों में COVID-19 के 43,263 नए मामले सामने आए। दैनिक सकारात्मकता दर पिछले 24 घंटों के दौरान 2.38% रहीं और 40,567 रोगी ठीक हुए। देश भर में अब तक कोरोना के कुल 3.23 करोड़ मामले सामने आए और सकारात्मकता दर बढ़कर 97.48 प्रतिशत हो गई है।

यह भी पढ़े :

महाराष्ट्र- हड़ताल पर अन्नदाता,शहरों तक नहीं पहुँचने देंगे दूध और सब्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here