किसान नेता राकेश सिंह टिकैत (Rakesh Singh Tikait) ने हरियाणा (Haryana) के सिरसा में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए बड़ा दावा किया है। टिकैत ने कहा कि, चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) किसी बड़े हिंदू नेता की हत्या करवा सकती है जिससे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Legislative Assembly election 2022) में हिंदू-मुस्लिम का खेल खेला जा सके।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत ने सिरसा में किसान सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी को खतरनाक पार्टी बताते हुए कह कि, चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की हत्या होगी। उन्होंने कहा कि इनसे बचकर रहना और ये किसी बड़े हिंदू लीडर की हत्या करवाकर देश में हिंदू-मुसलमान करके चुनाव जीतना चाहते हैं।

बता दें कि दिल्ली की दहलीज पर 1 साल से किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसान तीनों कृषि (Farm Law) कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तिनों कृषि बिल को किसान काला बता रह हैं और इसे खत्म करने की मांग कर रहे हैं। इसी मुद्दे को लेकर राकेश सिंह टिकैत देशभर में महापंचायत कर रहे हैं।

सिरसा में बीजेपी पर बरसते हुए टिकैत ने कई बड़ी बातें कह दी हैं। उन्होंने कहा कि, जिन लोगों ने बीजेपी बनाई थी आज उन नेताओं को भी घर में कैद किया हुआ है। टिकैत ने कहा कि इस देश पर ‘सरकारी तालिबानियों’ का कब्जा हो चुका है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिस SDM ने किसानों पर लाठियां चलवाईं उसका चाचा RSS में बड़े ओहदे पर है। इन सरकारी तालिबानियों का पहला कमांडर करनाल में मिल चुका है। अगर ये हमें खालिस्तानी कहेंगे तो हम इनको तालिबानी कहेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कहा गया था कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और न ही फसलें दोगुने रेट पर बिकीं। इसके अलावा टिकैत ने सरकारी नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश की बड़ी कंपनियां कर्ज लेकर माफ करवा लेती हैं और फिर वही कंपनियां सरकारी संस्थान खरीद लेती हैं।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस ने 6 किसान नेताओं को जारी किया नोटिस, पूछताछ के लिए आज बुलाया, राकेश सिंह टिकैत ने किया इंकार

दीप सिद्धू की किसान नेताओं को धमकी कहा, “मैंने मुह खोला तो दिल्ली में भागने की नहीं मिलेगी राह”

https://www.youtube.com/watch?v=HxACFM45OO8

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here