शर्मनाक! Madhya Pradesh में दलित मजदूर ने मांगी मजदूरी तो तलवार से काटा हाथ, हालत गंभीर

0
430
crime
crime

Madhya Pradesh के Rewa में 21 तारीख को अपनी मज़दूरी के पैसे लेने गए एक दलित व्यक्ति के हाथ काटने का मामला सामने आया है। दलित मजदूर जब अपनी मज़दूरी मांगने एक व्यक्ति के पास गया तो उसने और अन्‍य व्‍यक्तियों ने उसका हाथ तलवार से काट दिया। मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और वहीं घटना में घायल मजदूर का इलाज अस्पताल में डॉक्टरों ने किया है और उसकी हालत नाजुक है। मामले के बारे में रीवा के एडिशनल SP ने बताया, “पीड़ित व्यक्ति ने एक जगह काम किया था। वह अपने मालिक से मज़दूरी के पैसे मांगने वहां गया था। वहां पर उसका विवाद हुआ और पीड़ित का हाथ काट दिया गया।”

यह घटना रीवा जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सिरमौर पुलिस थाना के डोलमऊ गांव में हुई। पप्पू साकेत नाम के 45 वर्षीय दलित श्रमिक ने गणेश मिश्रा के लिए निर्माण कार्य में मजदूरी की थी। निर्माण कार्य में उसकी मजदूरी पूरी होने के बाद भी उसे पैसे नहीं मिलें। जब भी वह अपने पैसे मांगने जाता तो मिश्रा आनाकानी करता था। शनिवार के दिन दलित श्रमिक ने अपनी मजदूरी के लिए गणेश मिश्रा और एक व्‍यक्ति से मुलाकात की और इस दौरान उन लोगों के बीच विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि कथित तौर पर गणेश मिश्रा और अन्य लोगों ने मजदूर पर हथियार से हमला कर दिया और उसका एक हाथ काट दिया। हाथ काटने का कथित तौर पर गुनाह करने के बाद आरोपियों ने हाथ को छिपाने की भी कोशिश की हालांकि कटे हाथ को बरामद कर लिया गया।

आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

घटना होने के बाद पुलिस दलित मजदूर को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल इलाज के लिए लेकर गई। अस्पताल पर डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन करके उसके कटे हाथ को फिर से जोड़ दिया। हालांकि बहुत ज्‍यादा खून बहने के कारण मजदूर की हालत नाजुक है। मामले में पुलिस ने गणेश मिश्रा और उसके दो भाइयों रत्नेश मिश्रा और कृष्ण कुमार मिश्रा के खिलाफ हत्या के प्रयास और एससी-एसटी एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh में 25 नवंबर से ऊर्जा साक्षरता अभियान, Cabinet की बैठक में लिया गया फैसला

Madhya Pradesh कोरोना से मरने वालों के परिजनों को बड़ी राहत, Death Certificate के बिना मिलेगी 50 हजार की अनुग्रह राशि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here