Delhi News: SDMC मेयर Mukesh Suryan का सख्त आदेश; नवरात्रि में नहीं खुलेंगी मांस की दुकानें

यह पहली बार है जब नगर निकाय ने नवरात्रि के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र में मांस की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है। एसडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में लगभग 1,500 पंजीकृत मांस की दुकानें हैं।

0
253
Delhi News
Delhi News

Delhi News: दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा है कि नवरात्रि त्योहार के अवसर पर मंगलवार 5 अप्रैल से 11 अप्रैल तक मांस की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सूर्यन ने नगर आयुक्त को उनके निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा है। मेयर के फैसले के बाद दुकान मालिकों ने बताया कि यहां करीब 1000 लोग इस कारोबार से जुड़े हैं। दुकानें बंद करने का अचानक निर्देश आया। हमारा दुकानों में लाखों रुपये का सामान रखा है जो तब तक सड़ जाएगा। सरकार को पहले बताना चाहिए था।

download 2022 04 05T174147.296
Delhi News

बता दें कि यह पहली बार है जब नगर निकाय ने नवरात्रि के दौरान अपने अधिकार क्षेत्र में मांस की दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है। एसडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में लगभग 1,500 पंजीकृत मांस की दुकानें हैं।

Delhi News: ‘पूजा करने के रास्ते में दुर्गंध’

download 2022 04 05T174230.264
Delhi News

एसडीएमसी आयुक्त ज्ञानेश भारती को 4 अप्रैल को लिखे एक पत्र में, सूर्यन ने कहा था कि धार्मिक विश्वास और भक्तों की भावनाएं प्रभावित होती हैं। उन्हें “दैनिक प्रार्थना करने के लिए अपने रास्ते में मांस की दुर्गंध” सहन करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि नवरात्रि की अवधि के दौरान, देवी दुर्गा के भक्त सख्त शाकाहारी भोजन के साथ नौ दिनों तक उपवास रखते हैं और साथ ही मांसाहारी खाद्य पदार्थों, शराब और कुछ मसालों के सेवन से भी परहेज करते हैं।

उन्होंने कहा कि इन दिनों के दौरान, लोग अपने आहार में प्याज और लहसुन का उपयोग भी नहीं करते हैं और खुले में या मंदिरों के पास मांस बेचे जाने का दृश्य उन्हें असहज कर देता है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here