Delhi News: वसंत कुंज में तेज बारिश के बीच दर्दनाक मंजर, कूड़े के ढेर में बिलखती मिली 3 दिन की नवजात

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि रजोकरी बस स्टैंड के पास कूड़े के ढेर में मिली नवजात बच्ची मिलने की सूचना मिली।जानकारी मिलते ही पुलिस की पीसीआर रजोकरी बस स्टैंड के पास पहुंची।

0
128
Delhi News: Newly Born girl
Delhi News:

Delhi News:राजधानी दिल्‍ली के पॉश इलाके वसंत कुंज से एक दिल दहलाने वाली खबर मिली है। यहां 3 दिन की नवजात कूड़े के ढेर में पड़ी हुई मिली। लोगों ने अपने स्तर पर जानकारी लगाई लेकिन कुछ पता नहीं चला। जिसके बाद बच्ची के बारे में पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को अपने कब्जे में लेकर तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों ने उसकी हालत स्थिर बताई है।

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि रजोकरी बस स्टैंड के पास कूड़े के ढेर में मिली नवजात बच्ची मिलने की सूचना मिली।जानकारी मिलते ही पुलिस की पीसीआर रजोकरी बस स्टैंड के पास पहुंची।रजोकरी पहाड़ी पर उस शख्स से मिली जिसने पुलिस को नवजात के बारे में सूचना दी थी।पुलिस ने बच्‍ची को वसंत कुंज के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस के अनुसार उक्‍त शख्स ने बताया कि उसे अपने घर के पास कचरे में नवजात मिली,जोकि करीब 3 दिन की है।तेज बारिश होने के कारण वह उसे अपने घर पर ले आया।

Delhi News : top hindi news on Newly Born baby Girl found in garbage.
Delhi News:

Delhi News: फोर्टिस अस्पताल में भर्ती है बच्‍ची

Delhi News: पुलिस के अनुसार फोर्टिस अस्पताल, वसंत कुंज के निदेशक और एचओडी, बाल रोग, डॉ राहुल नागपाल के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम बच्ची देखभाल कर रही है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि बच्ची 24-48 घंटे से कम समय पहले पैदा हुई थी। उसका शरीर नीला पड़ा था।उसके शरीर का वजन केवल 2 किलोग्राम था, जो नवजात शिशु के सामान्य वजन से कम था।

डॉक्‍टर्स के अनुसार बच्ची बारिश के कारण भीग गई थी। वह बेहद कमजोर और गर्भनाल से जुड़ी हाइपोथर्मिक अवस्था में थी। वह अनमैच्योर थी और उसके शरीर का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य 36.4 डिग्री सेल्सियस से कम था। फिलहाल इलाज के बाद बच्ची ठीक है।

Delhi News: लोगों को सैर के दौरान मिली बच्‍ची

स्थानीय निवासियों से मिली जानकारी के अनुसार वे सुबह की सैर के लिए जा रहे थे। जैसे ही एक कूड़े के ढेर के पास से गुजरे, देखा कि एक बच्चा लगभग बिना कपड़ों के पड़ा है। हमने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचित किया, जो नवजात को फोर्टिस वसंत कुंज ले आई। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो 2020 की रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2015-2020 के बीच भारत के किसी भी शहर में छोड़े गए शिशुओं की सबसे अधिक संख्या वाले राज्यों में दिल्ली सबसे ऊपर है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here