Delhi Liquor Shops: दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन पर खुली शराब की दुकानें, देखें कहां-कहां मिलेगी वाइन

दिल्ली सरकार के चार उपक्रम दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (DTTDC), दिल्ली राज्य औद्योगिक बुनियादी ढांचा विकास निगम (DSIIDC), दिल्ली दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम (DSCSC) और DCCWS को सितंबर तक शहर भर में 500 शराब की दुकानें खोलनी हैं।

0
182
Delhi Liquor Shops
Delhi Liquor Shops

Delhi Liquor Shops: दिल्ली के आबकारी विभाग ने मेट्रो स्टेशन परिसर में शराब की दुकानें खोलना शुरू कर दिया है, ताकि इलाके में बेहतर बिक्री हो सके। आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बदरपुर, द्वारका, करोल बाग, राजौरी गार्डन और मुंडका मेट्रो स्टेशनों पर आधा दर्जन से अधिक शराब की दुकानें खोली गई हैं। उन्होंने कहा कि अन्य स्टेशनों पर शराब की दुकानें खोलने की अनुमति के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) से संपर्क किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि कुछ ठेके पहले ही बड़े मेट्रो स्टेशन परिसर में खुल चुके हैं और अन्य जल्द ही खुलेंगे।

Delhi Excise Policy
Delhi Excise Policy

Delhi Liquor Shops: डीएमआरसी ने DCCWS को जारी किए लाइसेंस

अधिकारियों ने बताया कि डीएमआरसी ने दिल्ली कंज्यूमर कोऑपरेटिव होलसेल स्टोर लिमिटेड (DCCWS) को आधा दर्जन से अधिक मेट्रो स्टेशनों पर शराब की दुकानें खोलने के लिए लाइसेंस जारी किए हैं। “व्यावसायिक केंद्रों, शॉपिंग सेंटरों और मॉल के अलावा, मेट्रो स्टेशन जगह की उपलब्धता और उच्च फुटफॉल के कारण बेहतर बिक्री के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान करते हैं। जल्द ही डीएमआरसी की अनुमति से अन्य निगम भी मेट्रो परिसर में दुकानें खोलेंगे।”

Delhi Liquor Shops: बड़ी-बड़ी दुकानें, आकर्षक दूकानें

मेट्रो स्टेशन परिसर में निर्मित दुकानें अक्सर विशाल होती हैं। वर्तमान में, जिन चार एजेंसियों को शराब की दुकानें चलाने का जिम्मा सौंपा गया है, उन दुकानों के लिए उचित जगह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की जा रही है। बताया गया है कि इन दुकानों के लिए न्यूनतम 300 वर्ग फुट के फर्श क्षेत्र की आवश्यकता होती है। एक अधिकारी ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि दुकानों में कम से कम 300 वर्ग फुट जगह हो, लेकिन कुछ समायोजन किया जा रहा है क्योंकि छोटी दुकानों को किराए पर लेने के लिए कोई विकल्प नहीं बचा है।” दुकानें खोलने के लिए जगह तलाशी जा रही है।

दिल्ली में साल के अंत तक खुलेंगे 700 सरकारी शराब के ठेके

दिल्ली सरकार के चार उपक्रम दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (DTTDC), दिल्ली राज्य औद्योगिक बुनियादी ढांचा विकास निगम (DSIIDC), दिल्ली दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम (DSCSC) और DCCWS को सितंबर तक शहर भर में 500 शराब की दुकानें खोलनी हैं। अधिकारियों ने कहा कि चारों एजेंसियां ​​मिलकर साल के अंत तक 200 और ठेके खोलेगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here