Kalicharan Maharaj की जमानत याचिका Raipur Court ने की खारिज, कोर्ट ने नहीं दी राहत

0
386
kalicharan maharaj

Kalicharan Maharaj Controversy: Mahatma Gandhi को अपशब्‍द कहने के जुर्म में हिरासत में लिए गए कालीचरण महाराज की जमानत याचिका Raipur Court ने खारिज कर दी है। बता दें कि महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोपी कालीचरण महाराज की पुलिस को कई दिनों से तलाश थी। जिसके बाद उसे छत्तीसगढ़ पुलिस ने पिछले हफ्ते मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया था।

Kalicharan Maharaj
Kalicharan Maharaj

उसके खिलाफ छत्तीसगढ़ से लेकर महाराष्ट्र तक कई मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं उसने अपनी टिप्‍पणी को लेकर वीडियो जारी करके कहा था कि उसे अपने बयान पर कोई अफसोस नहीं है। उसने आगे कहा था कि अगर मुझे फांसी की सजा दे दो लेकिन मैं माफी नहीं मांगूंगा।

Kalicharan Maharaj की गिरफ्तारी क्‍यों हुई?

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में अपनी बात रखते हुए कालीचरण महाराज ने Mahatma Gandhi के खिलाफ अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया था। उसने मंच से Mahatma Gandhi को गाली दी थी और नाथूराम गोडसे को उनकी हत्या के लिए सही बताया था। धर्म संसद का वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने उसकी गिरफ्तारी की मांग की थी जिसके बाद उसको‍ गिरफ्तार किया गया।

Dharm Sansad Hate Speech,Mahatma Gandhi,APN News Live Update
Kalicharan Maharaj

इंदौर में कालीचरण महाराज का समर्थन करने वाली भीड़ के खिलाफ मामला दर्ज

 Kalicharan Maharaj
Protest in Support of Kalicharan Maharaj

कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी का विरोध करने वाले 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मध्यप्रदेश के इंदौर में मामला दर्ज किया गया है। दरअसल मध्यप्रदेश के इंदौर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ लोग नाथूराम गोडसे की प्रशंसा कर रहे थे।

इस मामले को लेकर छोटी ग्वालटोली पुलिस स्टेशन की इंचार्ज सविता चौधरी ने बताया कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा और बजरंग सेना के करीब 50 अज्ञात कार्यकर्ताओं ने रविवार को प्रशासन की बिना अनुमति के रीगल चौक पर विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इसके बाद उन्होंने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कमिश्नरेट तक मार्च किया।

उन्‍होंने यह भी जानकारी दी कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। गोडसे के नारे को लेकर सविता चौधरी ने कहा मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: कौन है Kalicharan Maharaj जिसे Chhattisgarh Police ने गिरफ्तार किया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here