Hijab Ban: कर्नाटक में हिजाब बैन को लेकर ये क्या बोल गए CM सिद्धारमैया? चौंका देगा ये बयान!

0
23

Hijab Ban: कर्नाटक में हिजाब को लेकर सियासी तनातनी जारी है। अब मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्य में हिजाब बैन हटाने के बयान से इतर कहा है कि अभी तक ऐसा नहीं किया है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, “किसी ने मुझसे हिजाब पर प्रतिबंध हटाने को लेकर सवाल पूछा जिसके जवाब में मैंने उन्हें जवाब दिया कि सरकार इसे रद्द करने पर विचार कर रही है।”

मैसुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि सरकार राज्य में हिजाब पर लगे बैन को हटाने जा रही है, इसके लिए प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं। मालूम हो कि इसके बाद बीजेपी ने सीएम पर धर्म का जहर बोने का आरोप लगाया था।

“यह कर्नाटक का आंतरिक मामला” -सुप्रिया सुले

सिद्धारमैया के बयान के बाद से देश भर में इसे लेकर राजनीति शुरू हो गई है। इसे लेकर कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने राज्य के मुख्यमंत्री पर धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया। एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने हिजाब विवाद पर कहा, “यह कर्नाटक का आंतरिक मामला है। वहां के सीएम फैसला ले सकते हैं।”

राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगे प्रतिबंध को वापस लेने के मामले पर कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, “सत्तारूढ़ कांग्रेस फूट डालो और शासन करो वाली ब्रिटिश सरकार की नीति को आगे बढ़ा रही है। राज्य सरकार को कम से कम बच्चों को अपनी गंदी राजनीति से बचाना चाहिए था।”

“कांग्रेस ने कभी अल्पसंख्यकों की स्थिति को ऊपर उठाने की कोशिश नहीं की” -BJP

बीजेपी का आरोप है कि एक तरफ कांग्रेस हिजाब पर प्रतिबंध हटाना चाहती है, वहीं दूसरी ओर परीक्षा देने गईं हिंदू महिलाओं को उनके मंगल सूत्र और पैर की अंगूठियों को उतारने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी अल्पसंख्यकों की स्थिति को ऊपर उठाने की कोशिश नहीं की।

मैसुरु में शुक्रवार (22 दिसंबर) को सीएम सिद्धरमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “पीएम सबका साथ, सबका विकास की बात करते हैं, लेकिन टोपी, बुर्का पहनने वालों और दाढ़ी रखने वालों को किनारे कर देते हैं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here