CM Nitish Kumar बोले- बिहार में धर्मांतरण विरोधी कानून की जरूरत नहीं

बता दें कि इससे पहले, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जैसे नेता धर्मांतरण विरोधी कानून की जरूरत पर जोर देते रहे हैं। जाति जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार और भाजपा के बीच वैचारिक विभाजन भी सामने आया था।

0
233
CM Nitish Kumar
CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि राज्य में धर्मांतरण विरोधी कानून की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां सरकार “सतर्क” है और विभिन्न धार्मिक समुदायों के सदस्य शांति से रहते हैं। मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि सरकार यहां हमेशा सतर्क रही है। और सभी लोग, चाहे वे किसी भी धार्मिक समूह के हों, शांति से रहते हैं। इसलिए यहां इस तरह के कदम की आवश्यकता नहीं है।

download 2022 06 08T185144.036
CM Nitish Kumar

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कर चुके हैं मांग

बता दें कि इससे पहले, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जैसे नेता धर्मांतरण विरोधी कानून की जरूरत पर जोर देते रहे हैं। जाति जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार और भाजपा के बीच वैचारिक विभाजन भी सामने आया था। कैबिनेट में कुछ मंत्रियों सहित भाजपा के नेता आरोप लगाते रहे हैं कि कई “रोहिंग्या” और “बांग्लादेशी” बिहार में घुस आए हैं और इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि उन्हें राज्य-स्तरीय जातियों में शामिल करके उनके प्रवास को वैध न बनाया जाए।

download 2022 06 08T185131.842
CM Nitish Kumar

इन मुद्दों पर भाजपा से कतराते रहे हैं CM Nitish Kumar

बताते चलें कि1990 के दशक में कुमार अयोध्या, अनुच्छेद 370, समान नागरिक संहिता, तीन तलाक, एनआरसी, और जनसंख्या नियंत्रण के लिए विधायी उपायों जैसे मुद्दों पर भाजपा के साथ एक ही पृष्ठ पर नहीं रहे हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here