CM Manohar Lal Khattar ने श्रम मंत्री भूपेन्द्र यादव से की मुलाकात, ESI अस्पताल और जंगल सफारी को लेकर हुई चर्चा

CM Manohar Lal Khattar आज केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे थे। सीएम खट्टर ने कहा कि पर्यावरण मंत्रालय के साथ मिलकर गुरुग्राम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की एक जंगल सफारी शुरू करने की परियोजना है।

0
126
CM Manohar Lal Khattar
CM Manohar Lal Khattar

हरियाणा के CM Manohar Lal Khattar ने आज केन्द्रीय श्रम मंत्री भूपेंन्द्र यादव से मुलाकात की। मुलाकात के बाद सीएम खट्टर ने बताया कि केन्द्रीय श्रम मंत्री और इनके बीच में ESI अस्पताल और डिस्पेंसरी के मुद्दों पर बातचीत हुई। साथ ही जंगल सफारी को लेकर भी चर्चा की गई। इस परियोजना पर काम करने के लिए कई कंपनियों को भी बुला लिया गया है।

Screenshot 2022 05 25 163358

स्वास्थ्य विभाग और ESI विभाग MOU करेगा

आज CM Manohar Lal Khattar और केन्द्रीय श्रम मंत्री के बीच आज स्वास्थ्य से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। सीएम खट्टर ने बताया 500 बेड का गुरुग्राम में एक अस्पताल और 100 बेड के 5 अस्पतालों की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा की गई। साथ ही, जल्द ESI विभाग हमारे स्वास्थ्य विभाग के साथ MOU करेगा। ESI अस्पतालों में आम नागरिक और सरकारी अस्पतालों में हमारे श्रमिक इलाज करा सकें इस पर काम किया जा रहा है।”

Screenshot 2022 05 25 163350

CM Manohar Lal Khattar ने कहा कि हम सरकारी अस्पताल और ESI अस्पताल के बीच तालमेल बैठाने का प्रयास करेंगे ताकि श्रमिक सरकारी अस्पताल में और आम नागरिक ESI अस्पताल में अपना इलाज करा सकें। साथ ही, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा, “हरियाणा के श्रमिकों को स्वास्थ्य सेवा देने की दृष्टि से, ई-श्रम से रोजगार देने की दृष्टि से केंद्र सरकार की योजनाओं को मुख्यमंत्री ने जिस तीव्रता से लागू किया उसका आभार प्रकट करते हैं।”

Screenshot 2022 05 25 163342

CM Manohar Lal Khattar ने बताया जंगल सफारी परियोजना को लेकर हुई चर्चा

CM Manohar Lal Khattar ने बताया कि लेबर विभाग और पीपीपी के आंकड़े भी साझा किए जा रहे हैं ताकि भविष्य में और योजनाओं पर भी मिलकर काम किया जा सके।” उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में पर्यावरण मंत्रालय के साथ मिलकर जंगल सफारी परियोजना पर काम किया जाने वाला है। इसके लिए लगभग 10 हजार एकड़ की सीमाओं के साथ ही इसके डिजाइन के लिए भी कई कंपनियों को तय कर लिया गया है।

संबंधित खबरें:

Chattisgarh News: CM भूपेश बघेल ने झीरम घाटी हत्‍याकांड के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, केंद्र सरकार पर लगाया जांच धीरे करने का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here