Uttarakhand में अवैध खनन करने वालों की अब खैर नहीं, CM Dhami ने दिए अधिकारियों को सख्त निर्देश

0
451
Champawat By Election
Champawat By Election

Uttarakhand की सरकार ने अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया है। राज्‍य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने अपने सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी कर्मचारियों को अवैध खनन को लेकर जीरो टॉलरेंस अपनाने और ऐसी कोई भी शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री ऑफिस से जानकारी दी गई जिस अधिकारी ने बागेश्वर एसपी को पत्र लिखकर साबुन से भरे चार ट्रकों को छोड़ने के लिए कहा था उसे बर्खास्त कर दिया गया है और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि सीएमओ के एक अधिकारी द्वारा भेजा गया एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पिछले महीेने पुलिस ने कथित तौर पर साबुन के पत्थर से भरे ट्रकों को जब्त किया था। पुलिस को संदेह था कि ट्रक में ले जा रही सामग्री अवैध खनन से निकाली गई है।

PRO ने लिखा था पत्र

पुलिस के द्वारा तीनों ट्रकों को पकड़ने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के PRO (जन संपर्क अधिकारी) नंदन सिंह बिष्ट ने बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक को अपने लेटर हेड से एक पत्र लिखा था। पत्र में बिष्ट ने कहा था कि मुख्यमंत्री जी के मौखिक निर्देशानुसार मुझे यह कहने का आदेश हुआ है कि 29.11.2021 को बागेश्वर यातायात पुलिस द्वारा वाहन संख्या यूके 02-सीए 0238, यूके 02-सीए 1238 और यूके 04-सीए 5907 का किया गया चालान निरस्त करने का कष्ट करें।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand में बनने वाले सैन्य धाम का नाम CDS Bipin Rawat के नाम पर रखने का Waqf Council ने किया आग्रह, CM Dhami को लिखा पत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here