Chhattisgarh News: भीड़ ने SP का फोड़ा सिर; कई पुलिसकर्मी घायल, जानें क्या है पूरा मामला?

0
87
Chhattisgarh News
Chhattisgarh News

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में कथित अवैध धर्मांतरण को लेकर बवाल हो गया। पुलिस ने बताया कि आदिवासी समुदाय के कुछ सदस्य बंगालपारा इलाके में एक चर्च पर हमला करने गए थे। हिंसा के दौरान एसपी नारायणपुर सहित कई लोग घायल हो गए। लोगों द्वारा बंगालपारा इलाके के चर्च में तोड़फोड़ भी की गई। हमले में नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार को गंभीर चोटें आईं है। पथराव उनके सिर पर भारी चोटें आई है। थाना प्रभारी को जगदलपुर रेफर किया गया है।

Chhattisgarh News: दो समुदायों के बीच धर्मांतरण को लेकर विवाद

एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि 15 दिनों से गांव में दो समुदायों के बीच धर्मांतरण को लेकर विवाद चल रहा था। लेकिन 2 जनवरी रविवार को भी दोनों समुदाय के बीच जमकर विवाद हुआ था और हाथापाई पर पहुंच गई थी। विवाद बढ़ता देख मामले को शांत करवाने गए एडका थाने के प्रभारी तुलेश्वर जोशी घायल हो गए थे। इसके बाद मारपीट के विरोध में सर्व आदिवासी समाज ने सोमवार को नारायणपुर बंद आह्वान किया था।

लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें समझाने के लिए बैठक बुलाई गई जिसमें एसपी और कलेक्टर ने सर्व आदिवासी समाज के लोगों से बातचीत के लिए कहा था। लेकिन बैठक के बाद अचानक समाज के ही कुछ लोगों ने चर्च पर हमला कर दिया। चर्च में जमकर तोड़फोड़ की गई। जब पुलिस लाठीचार्ज के लिए पहुंची तो लोगों ने पथरान करना शुरू कर दिया। जिसमें एसपी सदानंद कुमार के सिर में गंभीर चोटें आई है और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ नारायणपुर कलेक्टर अजित वसंत ने कहा कि अभी स्थिती को नियंत्रित कर लिया गया है। जिन लोगों द्वारा चर्च में हमला किया गया था, उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here