अस्पताल की बड़ी लापरवाही; वेंटिलेटर काम नहीं करने पर 4 शिशुओं की मौत! स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश

स्वास्थ्य सचिव को जांच टीम बनाने का निर्देश

0
91
Chhattisgarh News: अस्पताल में बिजली कटने से 4 शिशुओं की मौत
Chhattisgarh News: अस्पताल में बिजली कटने से 4 शिशुओं की मौत

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां चार घंटे बिजली कटने से 4 नवजात की मौत की बात कही जा रही है। यह घटना उस वक्त की बताई जा रही है, जब चारों शिशुओं को एसएनसीयू (Special Newborn Care Unit) यानी वेंटिलेटर पर रखा गया था और लाइट कट गई। वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने जांच के आदेश दे दिया है।

Chhattisgarh News: अस्पताल में बिजली कटने से 4 शिशुओं की मौत
Chhattisgarh News: अस्पताल में बिजली कटने से 4 शिशुओं की मौत

Chhattisgarh News: स्वास्थ्य सचिव को जांच टीम बनाने का निर्देश

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गत रात बिजली जाने से चार नवजात शिशुओं की मौत हो गई है। बताया गया कि जब उन्हें विशेष नवजात देखभाल ईकाई (SNCU) में रखा गया था तब ही बिजली चली गई। यह बिजली लगभग चार घंटों तक नहीं आई, जिसके बाद से यह घटना हुई है। वहीं, मामले को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने कहा “मैंने स्वास्थ्य सचिव को जांच टीम बनाने का निर्देश दिया है। अधिक जानकारी लेने अंबिकापुर अस्पताल जा रहे हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।”

परिजनों ने किया हंगामा
मिली जानकारी के अनुसार, शिशुओं की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जोरदार हंगामा किया। जिसके बाद से अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल हो गया। वहीं, जानकारी मिलते ही सरगुजा कलेक्टर मौके पर पहुंचकर मातृ शिशु वार्ड की जांच की। बताया गया कि स्वास्थ्य मंत्री भी राजधानी रायपुर से अंबिकापुर के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढ़ेंः

IND VS BAN Memes: बांग्लादेश से हार के बाद टीम इंडिया हुई ट्रोल, मीमर्स का रिएक्‍शन- “ये सब क्या देखना पड़ रहा है”

3 महीने से जारी प्रदर्शनों के बीच IRAN ने Morality Police को किया खत्म, जानिए आखिर नैतिकता पुलिस को क्यों करना पड़ा खत्म और ये कैसे करती है काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here