Chhattisgarh News: स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने Bemetara में किया प्रदर्शन, CM Baghel के नाम दिया ज्ञापन

0
349
Ramcharitmanas Row: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (फाइल फोटो)
Ramcharitmanas Row: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के Bemetara में प्रोत्साहन राशि में कटौती व अन्य मुद्दों को लेकर मितानिनोेें द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। मितानिनोेें द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने को लेकर रैली भी निकाली गई। प्रदर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में जिले भर से मितानिन पहुंचे। बेमेतरा में चारों ब्लॉक से आये मितानिनों ने तहसील कार्यालय के पास एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर रैली निकालते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। वहां पर अपनी मांगों को लेकर उन्‍होंने कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया और जिसमें उनकी मांगोेें में प्रोत्साहन राशि को वापस लेने व अन्य मुद्दे शामिल हैं। बता दें कि जिले भर के लगभग 3000 मितानिन बेमेतरा कलेक्टर कार्यालय के सामने पहुंचे थे और उन्‍हाेंने मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौपें।

खातों से पैसे वापस काट लिए गए

गौरतलब है कि शासन द्वारा मितानिनों को कोरोना काल में किए गए अच्छे कार्य के लिए प्रोत्साहन राशि दिये जाने का आदेश जारी किया गया था और जिसके तहत मितानिनों को 4 माह तक की राशि मिल चुकी थी लेकि‍न बाद में उनके खातों से पैसे वापस काट लिए गए और साथ ही क्षतिपूर्ति के लिए उनके खातों में से 1-1 हजार की कटौती भी की गई है और इसी को लेकर मितानिनों व प्रशिक्षकों में रोष व्याप्त है और वे विशाल धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh News: Dantewada में दो दिवसीय युवा खेल महोत्सव शुरू, स्कूली बच्चों की खेल प्रतिभा निखारना है मकसद

Chhattisgarh News: 5 लाख के दो इनामी नक्‍सलियों ने किया Surrender, कई वारदातों में थे शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here