Pakistan में श्रीलंकाई नागरिक को जिंदा जलाया, Imran Khan ने मांगी माफी, Mahira Khan ने PM से मांगा जवाब

0
473
Shahbaz sharif
Shahbaz sharif

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के सियालकोट (Sialkot) में शुक्रवार के दिन ऐसी घटना हुई जिसने आत्मा को चीर दिया है। यहां पर ईशनिंदा के आरोप में भीड़ ने पाकिस्तान में काम कर रहे श्रीलंका के नागरिक प्रिया नाथ कुमारा को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया। कथित धर्म के रक्षकों ने इस व्यक्ति को सड़क पर जिंदा जला दिया और सेल्फी, वीडियो लेने लगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल ह रहा है। पाकिस्तान का एक वर्ग श्रीलंका से माफी मांग रहा है। वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistani PM Imran Khan) और बॉलीवुड में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस माहिरा खान (Mahira Khan) ने इमरान खान से जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि हम आप के तरफ इंसाफ की उम्मीद से देख रहे हैं। इन बुराईयों को हमारे समाज से खत्म करिए।

समाज से बुराईंयों का अंत करें-Mahira Khan

महिरा खान ने ट्वीट कर लिखा, “ये शर्मनाक़ है, मैं बेहद दुखी हूं। इमरान खान, हम जवाब के लिए आपकी तरफ देख रहे हैं। न्याय के लिए आपकी तरफ देख रहे हैं ताकि हमारे समाज से इस बुराई का अंत हो।”

Imran Khan ने मांगी माफी

वहीं पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर श्रीलंका से माफी मांगी है। उन्होंने लिखा “सियालकोट की फैक्ट्री में हुआ हमला और श्रीलंकाई मैनेजर को जिंदा जला दिया जाना पाकिस्तान के लिए एक शर्मनाक दिन है। मैं खुद इसकी जांच को देख रहा हूं। जो भी इसके लिए ज़िम्मेदार हैं, उन्हें सजा दी जाएगी। गिरफ्तारियां की जा रही हैं।”

वहीं पाकिस्तान उलेमा काउंसिल ने भी घटना की आलोचना की है। पाकिस्तान उलेमा काउंसिल के चैयरमैन ताहिर महमूद अशरफ़ी ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, “पाकिस्तान उलेमा काउंसिल सियालकोट में फ़ैक्ट्री के मैनेजर की हत्या की सख़्त आलोचना करती है और इसे एक बर्बर हमला मानती है।”

बता दें कि कथित तौर पर सियालकोट में श्रीलंका के फैक्ट्री मैनेजर ने पैगंबर मोहम्मद का पोस्टर फाड़ा था, जिसके बाद वहां पर काम करने वाले लोगों ने विदेशी नागरिक को वहां पर पीटा फिर बाहर सड़क पर लाकर जिंदा जला दिया। इस मामले में अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

2010 में हुई थी ऐसी ही घटना

2010 में सियालकोट में इसी तरह की एक घटना ने पाकिस्तान को झकझोर कर रख दिया था जब भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में दो भाइयों को डकैत घोषित कर पीट-पीट कर मार डाला था। इस घटना ने पूरे देश में दहशत फैला दी थी।

यह भी पढ़ें:

Pakistan में श्रीलंकाई नागरिक की मॉब लिंचिंग, जलती लाश का VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल

Imran khan को Pakistan के दूतावास अधिकारी ने ही कर दिया ट्रोल, लिखा- सॉरी इमरान; जानें पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here