Jharkhand Ropeway Accident: आपस में टकराईं रोप-वे की ट्रॉलियां, 4 लोगों की मौत, 30 बचाए गए, 18 अब भी फंसे

घटना पर जानकारी देते हुए मंजूनाथ भैजंत्री ने बताया कि फिलहाल के लिए रोप-वे बंद है। ट्रॉली के डिस्प्लेस होने से दुर्घटना घटी है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

0
614
Jharkhand Ropeway Accident
Jharkhand Ropeway Accident

Jharkhand Ropeway Accident: झारखंड में रोप-वे हादसा होने के कारण चार लोगों की मौत हो गई है। कई लोग घायल हैं और 18 लोग अभी भी रोप-वे में ही फंसे हैं। घटना रविवार शाम को त्रिकूट रोप-वे की ट्रॉलियां आपस में टकराने से हुईं हैं। रामनवमी को लेकर भक्त त्रिकूट घूमने आए थे। इस दौरान त्रिकूट पहाड़ में संचालित रोप-वे ट्रॉलियां आपस में टकरा गईं जिसमें दर्जनों लोग घायल हुए हैं। इनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं। 18 ट्रॉली में अभी 18 लोग फंसे हैं और 30 को बचा लिया गया है। लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

Jharkhand Ropeway Accident: रोप-वे को किया बंद

Jharkhand Ropeway Accident
Jharkhand Ropeway Accident

घटना की पुष्टि एसपी सुभाष चंद्र जाट और डीसी मंजूनाथ भैजंत्री ने की है। एक पीड़ित पर्यटक ने बताया कि जब एक ट्रॉली ऊपर जा रही थी, उसी वक्त दूसरी ट्रॉली नीचे आ रही थी और दोनों ट्रॉलियों के एक दूसरे के संपर्क में आने से यह हादसा हुआ। घटना पर जानकारी देते हुए मंजूनाथ भैजंत्री ने बताया कि फिलहाल के लिए रोप-वे बंद है। ट्रॉली के डिस्प्लेस होने से दुर्घटना घटी है। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Jharkhand Ropeway Accident: Rescue Operations में लगे Mi-17 Helicopters

Jharkhand Ropeway Accident
Jharkhand Ropeway Accident

घटना स्थल पर फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम काम कर रही है। इसके साथ ही दो Mi-17 Helicopters को भी Rescue Operations के लिए झारखंड के देवघर जिले में लगाया गया है। घटना कितनी भयंकर थी इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि तीन ट्रॉली के डिस्प्लेस होने और आपस में टकराने की वजह से ऊपर की ट्रॉलियां भी हिलने लगीं। उसके बाद पहाड़ में जाकर टकरा गई।

जाहिर है रामनवमी के अवसर पर त्रिकूट घूमने के लिए सैकड़ों की संख्या में पर्यटक जाते हैं।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here