Chhattisgarh News: नक्सलवाद की कमर तोड़ने के लिए DGP ने की बैठक, तीन जिलों के एसपी रहे मौजूद

0
277
Naxalism (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Chhattisgarh News: नक्सलवाद पर नकेल कसने के लिए डीजीपी अशोक जुनेजा ने बैठक की। उन्‍होंने बस्तर में चलाए जा रहे हैं नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा बैठक ली है। बैठक में नक्सल ऑपरेशन के डीजीपी विवेकानंद सिन्हा समेत बस्तर के आईजी, दक्षिण बस्तर के तीनों जिलों के एसपी मौजूद रहे। यह समीक्षा बैठक दंतेवाड़ा मुख्यालय में हुई।

डीजीपी अशोक जुनेजा और डीजीपी नक्सल ऑपरेशन विवेकानंद सिन्हा की बस्तर आईजी पी सुंदरराज समेत दक्षिण बस्तर के सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा के एसपी साथ नक्‍सल गतिविधियों को रोकने के लिए महत्‍वपूर्ण चर्चा हुई। विकास, विश्वास और सुरक्षा के साथ काम कर रही बस्तर पुलिस जल्द ही नक्सल पर नकेल कसने में सफल होगी और नक्सलियों को किसी भी सूरत में मदद करने वालो को नहीं बख्शने की तैयारी कर रही है।

नक्सलियों की सप्लाई चैन बाधित हो रही है

संभाग में 35 से अधिक सुरक्षाबलों के कैंप खोलने का प्रभाव नक्सलियों के सप्लाई नेटवर्क में देखने को मिल रहा है। बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने चर्चा में बताया कि नवीन सुरक्षा कैंप खोलने से जहां एक ओर सड़कों के कार्य में तेजी आई है वहीं अन्य विकास कार्यों को भी बेहतर तरीके से अंदरूनी इलाकों में पंहुचाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि नए सुरक्षा कैंप खोलने का असर अब नक्सलियों कि सप्लाई में भी दिख रहा है। उड़ीसा और बस्तर से नक्सलियों की सप्लाई चैन को बाधित करने में पुलिस को कामयाबी मिलती नजर आ रही है, खासतौर पर कोरोना काल के दौरान पुलिस की कार्रवाई से नक्सलियों के संगठन में गहरा प्रभाव पड़ा है। बस्तर आईजी ने बताया तेलंगाना सहित महाराष्ट्र व अन्य राज्यों की पुलिस के साथ बेहतर कोऑर्डिनेशन कर नक्सलियों पर दबाव बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों ने Bemetara में किया प्रदर्शन, CM Baghel के नाम दिया ज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here