Chhath Puja: Nitish Kumar ने घाटों का किया निरीक्षण, सुरक्षा इंतजाम के दिए आदेश

0
310
Nitish Kumar
Chhath Puja

छठ पूजा (Chhath Puja) को ध्यान में रखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने घाटों का निरीक्षण किया। इस साल छठ पूजा 10 नवंबर को है। इससे पहले नीतीश कुमार घाटो का जायजा ले रहे हैं। नीतीश कुमार ने गांधी घाट से पटना सिटी के कंगन घाट तथा दानापुर के नासरीगंज तक गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान घाटों की सफाई, सुरक्षा एवं स्वच्छता के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

देखें तस्वीरें

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गंगा नदी की टापूनुमा संरचना पर छठ व्रतियों को अर्घ्य देने में कोई परेशानी नहीं हो, इसकी समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।

Image

उन्होंने कहा कि टापूनुमा संरचना पर छठ व्रतियों के आवागमन की व्यवस्था के लिए कलेक्ट्रेट घाट और महेन्द्र घाट से टापूनुमा संरचना तक पीपापुल का निर्माण कराया जा रहा है। बांस घाट से भी टापूनुमा संरचना तक पीपा पुल के निर्माण की संभावनाओं को तलाशने के भी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए।

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बाताया कि , “लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर छठ घाटों का निरीक्षण किया। गांधी घाट से पटना सिटी के कंगन घाट तथा दानापुर के नासरीगंज तक गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान घाटों की सफाई, सुरक्षा एवं स्वच्छता के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।”

Image


नीतीश कुमार ने कहा कि छठ व्रतियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए छठ घाटों का निर्माण किया जाए जिससे अर्घ्य देने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने बैरिकेडिंग के भी इंतजाम करने के निर्देश दिए।

गंगा घाटों के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पटना की गंगा नदी के किनारे बड़ी संख्या में लोग छठ महापर्व को मनाते हैं। छठ महापर्व की तैयारियों के मद्देनजर हमलोगों ने आज विभिन्न घाटों का जायजा लिया है

Image

बिहार क सीएम ने कहा कि इस बार अधिक बारिश होने के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया है।

यह भी पढें:

Chhath Puja 2021: Manoj Tiwari ने AAP पर बोला हमला कहा- “राजधानी में शराब की दुकानें खुली हैं लेकिन छठ पूजा में AAP बाधा डाल रही है”

छठ पूजा: डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, जानिए पूरी कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here