Home Tags छठ पूजा

Tag: छठ पूजा

Chhath Puja 2022: नहाय-खाय के साथ हुआ छठ महापर्व का आगाज,...

0
आस्था के महापर्व छठ पूजा की आज से शुरुआत हो गई है।

Chhath Puja 2021: श्रद्धालुओं ने डूबते हुए सूर्य को दिया अर्घ्य,...

0
Chhath Puja 2021 का आज तीसरा दिन है। आज डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया। कल सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। छठ पूजा में सूर्य देवता का काफी महत्व होता है। सूर्य देव पंचदेवों में से एक हैं। कहा जाता है कि इन्हें अर्घ्य देने से धर्म का लाभ होता है साथ ही सेहत से जुड़ी मुश्किल भी हल होती है।

Chhath Puja: Yogi Government ने किया ‘छठ’ की छुट्टी का एलान,...

0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'छठ' (10 नवंबर) और 'कार्तिक पूर्णिमा' (19 नवंबर) को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ महापर्व सहित कार्तिक मास के मेलों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेते हैं। ऐसे में घाटों पर साफ-सफाई, सुरक्षा, रोशनी, पार्किंग और पीने के पानी की व्यवस्था की जाए।

Yamuna में फोम देख ट्विटर यूजर ने लिए मजे, कहा- मिल...

0
छठ पूजा के पहले दिन देश की राजधानी दिल्ली में स्थित यमुना नदी से जो तस्वीरें सामने आई हैं उसे देख कर तो यही कहा जा रहा है कि हाल राजधानी का बेहाल है। अमोनिया वाले पानी में छठ व्रती पूजा कर रही हैं, नहा रही हैं। पानी में अमोनिया इतना बढ़ गया है कि फोम बढ़ने लगा है। यह फोम देखने के बाद ट्विटर यूजर जमकर मीम्स बना रहे हैं।

Chhath Puja 2021: कब है छठ पूजा? कैसे करें पूजा की...

0
हर व्रत एक या दो दिन में खत्म हो जाता है लेकिन छठ पूजा की धूम 4 दिन तक होती है। इस बार 8 नवंबर को नहाए-खाए से छठ पूजा की शुरुआत होगी। 9 नवंबर को खरना होगा। पहला अर्घ्य 10 नवंबर को संध्याकाल में दिया जाएगा और अंतिम अर्घ्य 11 नवंबर, पूरे चार दिन तक घाटों पर रौनक बनी रहती है।

Chhath Puja 2021 Date: कब है छठ पूजा? यहां जानें सबकुछ

0
इस बार 8 नवंबर को नहाए-खाए से छठ पूजा की शुरुआत होगी। 9 नवंबर को खरना होगा। पहला अर्घ्य 10 नवंबर को संध्याकाल में दिया जाएगा और अंतिम अर्घ्य 11 नवंबर

Chhath Puja: Nitish Kumar ने घाटों का किया निरीक्षण, सुरक्षा इंतजाम...

0
नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बाताया कि , "लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर छठ घाटों का निरीक्षण किया। गांधी घाट से पटना सिटी के कंगन घाट तथा दानापुर के नासरीगंज तक गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान घाटों की सफाई, सुरक्षा एवं स्वच्छता के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।"

उदयमान सूर्य को अर्घ्य दे कर संपन्न हुआ आस्था का महापर्व...

0
देश भर में आस्था के महापर्व छठ पूजा का चार दिवसीय अनुष्ठान आज उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही संपन्न...

छठ पूजा: डूबते सूर्य को दिया जाएगा अर्घ्य, जानिए पूरी कहानी

0
कोरोना काल में भी छठ पूजा लोग बड़े ही धूम-धाम से मना रहे हैं। हालांकि दिल्ली में रहने वालों के लिए इस...

छठ महापर्व: “केलवा के पात पर” शारदा सिन्हा का ये गाना...

0
नहाय-खाय के साथ छठ पूजा की शुरूवात आज हो गई है। कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से ये महापर्व...

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!