यमुनोत्री से शुरू हुई चारधाम यात्रा, CM धामी बोले- सभी श्रद्धालुओं को कराएंगे दर्शन

25 अप्रैल को केदारनाथ धाम और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।-सीएम धामी

0
92
Chardham Yatra
Chardham Yatra

Chardham Yatra:आज अक्षय तृतीया का पावन त्योहार है। वहीं, इस खास दिन पर उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का विधिवत शुभारंभ हो चुका है। शुक्रवार को ही उत्सव डोली अपने मायके रवाना हो गई थी। विभिन्न पड़ाव होते हुए यह डोली शनिवार सुबह गंगोत्री धाम पहुंची। वहीं, उसके बाद यमुनोत्री धाम में भी डोली की विधिवत पूजा की गई। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी गांव खरसाली से मां यमुना की डोली के प्रस्थान में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि आज से यमुनोत्री धाम से चारधाम यात्रा प्रारंभ हो गई है।

Chardham Yatra: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी
Chardham Yatra: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी

Chardham Yatra:सीएम धामी ने यात्रा के लिए सभी को दी बधाई

आज सीएम पुष्कर सिंह धामी गांव खरसाली से मां यमुना की डोली के प्रस्थान में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने खरसाली में मां यमुना मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना भी की। मौके पर उन्होंने चारधाम यात्रा को लेकर सभी श्रद्धालुओं को बधाई भी दी। सीएम धामी ने कहा,”यमुनोत्री धाम से आज चारधाम यात्रा प्रारंभ हो गई है। मैं सभी को बधाई देता हूं और इस बार की यात्रा हर्षोल्लास के साथ होगी” उन्होंने आगे कहा,”कोई भी श्रद्धालु यहां आएंगे तो सभी को दर्शन कराएंगे इसलिए कैपिंग की व्यवस्था को समाप्त कर दिया है।”

सीएम धामी ने कहा,”चार धाम यात्रा आज यमुनोत्री धाम से शुरू हुई। इसके बाद 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम और 27 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। आज पहली पूजा हुई।” सीएम ने यात्रा को लेकर पीएम मोदी के योगदान के बारे में बोलते हुए कहा,” पीएम मोदी की ओर से जब से वे पीएम बने हैं, सनातन संस्कृति, धार्मिक स्थलों और तीर्थों की वृद्धि हुई है। यह सब उनके नेतृत्व में हुआ है। तो उनकी ओर से पहली पूजा की गई, क्योंकि वे एक चारों धामों और भगवान शिव के भक्त हैं।”

वहीं, इसके बाद सीएम धामी उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम कपाटोद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल हुए। बता दें कि चाराधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं का पहला जत्था हरिद्वार से रवाना हो चुका है।

बीते दिनों हुई थी बर्फबारी
आपको बता दें कि चारधाम यात्रा को देखते हुए पूरी सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबंध कर दी गई है। किसी भी प्रकार से किसी को कोई दिक्कत न हो इसके लिए सरकार सीसीटीवी कैमरे की मदद से नजर रखी हुई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं, यात्रा शुरु होने के एक दिन पहले गंगोत्री में बर्फबारी भी हुई। वैसे इस बर्फबारी से श्रद्धालुओं को यात्रा में थोड़ी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन उनके उत्साह और चारधाम यात्रा को लेकर उनकी भक्ति के आगे यह परेशानी बहुत ही छोटी प्रतीत होती है।

यह भी पढ़ेंः

J&K के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI ने भेजा समन, जानें क्या है पूरा मामला?

“हम देश के टुकड़े नहीं चाहते”, ईद पर CM ममता का वादा-मैं अपनी जान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here