By-Elections 2022: कड़ी सुरक्षा के बीच कल होगी मतगणना; आजमगढ़ को मिलेगा नया सांसद

आजमगढ़ शहर के पास बेलईसा एफसीआई गोदाम पर मतगणना की व्यवस्था की गई है। इसी को लेकर डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी अनुराग आर्य ने FCI स्थित मतगणना स्थल का जायजा लिया।

0
341
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

By-Elections 2022:आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को वोट डाले गए थे, जिसके बाद अब कल यानी 26 जून को मतगणना होगी। बता दें कि आजमगढ़ (Azamgarh ) में फिलहाल त्रिकोणीय मुकाबला बताया जा रहा है। जहां समाजवादी पार्टी से सैफई परिवार के धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav ) मैदान में हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav ) चुनावी मैदान में हैं। वहीं बसपा भी इस उपचुनाव में ताल ठोक रही है। यहां से बीएसपी के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मैदान में हैं।

Lok Sabha ByPoll Election 2022
Lok Sabha ByPoll Election 2022: लोकसभा उपचुनाव के लिए कल कल होगी मतगणना

By-Elections 2022: DM विशाल भारद्वाज व SP अनुराग आर्य ने लिया मतगणना स्थल का जायजा

आजमगढ़ शहर के पास बेलईसा एफसीआई गोदाम पर मतगणना की व्यवस्था की गई है। इसी को लेकर डीएम विशाल भारद्वाज व एसपी अनुराग आर्य ने FCI स्थित मतगणना स्थल का जायजा लिया। इस दौरान अगले दिन होने वाली काउंटिंग सकुशल संपन्न कराने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था और भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर भी जायजा लिया गया। डीएम ने बताया कि सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू होनी है। इसके लिए सभी 5 विधानसभा में 14-14 टेबल काउंटिंग के लिए लगाई गई है। प्रत्येक टेबल पर 3 कर्मचारी लगाए गए हैं।

Lok Sabha ByPoll Election 2022
Lok Sabha ByPoll Election 2022: लोकसभा उपचुनाव के लिए कल कल होगी मतगणना

By-Elections 2022: मतगणना को लेकर किए गए हैं सुरक्षा के कड़े इंतजाम

DM विशाल भारद्वाज ने बताया कि ईवीएम बॉक्स को स्ट्रांग रूम से काउंटिंग स्थल तक लाने और पूरे परिसर की सुरक्षा को लेकर सिविल पुलिस तैनात की गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। स्ट्रांग रूम के पास आर्म्स पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है और उसके बाद सिविल पुलिस और डायल 112 को लगाया गया है।

ड्रोन से परिसर की निगरानी

इसके अलावा ड्रोन से पूरे परिसर व आसपास के क्षेत्रों की निगरानी की जाएगी। वहीं छह सिक्योरिटी पॉइंट बनाए गए हैं।चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार 100 मीटर के दायरे में कोई भी वाहन या अनधिकृत लोग का प्रवेश नहीं होगा केवल अनुमन्य वाहन व पास धारक ही एक्स जेपी अंदर प्रवेश कर पाएंगे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here