BSP सुप्रीमो Mayawati ने काटा बाहुबली विधायक Mukhtar Ansari का टिकट

0
263
Mayawati

बहुजन समाज पार्टी BSP सुप्रीमो Mayawati ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी किसी भी माफिया या बाहुबली को टिकट नहीं देगी। इसी चलते आजमगढ़ मण्डल की Mau विधानसभा से 5 बार के विधायक और बाहुबली Mukhtar Ansari का टिकट काट दिया गया है। BSP ने मऊ विधानसभा सीट से उत्‍तरप्रदेश के बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष भीम राजभर (Bhima Rajbhar) को टिकट दिया है।

BSP से अपराधियों को टिकट नहीं

मायावती ने Tweet कर कहा कि ” बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष श्री भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है।”

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने Tweet कर यह भी कहा कि ” जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो। ”

BSP की प्रतिज्ञा कानून व्‍यवस्‍था में सुधार लाना : Mayawati

उन्‍होंंने कहा कि ” बीएसपी का संकल्प ’कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है।”

मुख्तार 2017 में परिवार के साथ BSP में आए थे

जनवरी 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के कुछ दिन पहले बहुजन समाज पार्टी में पूर्वांचल के विधायक मुख्तार अंसारी, उनके भाई अफजल अंसारी और सिगबतुल्लाह अंसारी और पुत्र अब्बास अंसारी शामिल हुए थे। 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महेंद्र राजभर (Mahendra Rajbhar) को 6464 मतों से हराया था। वर्तमान में अंसारी जेल में बंद है।

आज Lucknow में BSP प्रमुख Mayawati Prabuddha Sammelan में करेंगी संबोधन

UP Election: BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन में Mayawati ने संभाला मोर्चा, लगे जय श्री राम के नारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here