Bihar News: 13 करोड़ की लागत से बना पुल उद्धाटन से पहले गिरा, बेगूसराय की घटना

0
93
Bihar News: पुल उद्धाटन से पहले गिरा
Bihar News: पुल उद्धाटन से पहले गिरा

Bihar News: बिहार इन दिनों जहरीली शराब के कारण देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रदेश के सारण में जहरीली शराब पीने से 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इसी बीच प्रदेश से एक और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बेगूसराय जिले में 13 करोड़ की लागत से बना पुल उद्धाटन के पहले ही ढह गया। अच्छी खबर यह रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं, इस पुल के गिरने के बाद नीतिश सरकार विपक्ष के निशाने पर है।

Bihar News:  पुल उद्धाटन से पहले गिरा
Bihar News: पुल उद्धाटन से पहले गिरा

Bihar News: पुल में देखी गई थी दरार

मिली जानकारी के अनुसार, बेगूसराय में गंडक नदी के ऊपर मुख्यमंत्री नाबार्ड योजना के तहत 206 मीटर लंबा पुल बनाया गया था। पहुंच पथ नहीं होने के कारण पुल का उद्धाटन नहीं हो पाया था। बताया गया कि कुछ दिन पहले पुल के अगले हिस्से में दरार देखी गई थी। उसके बाद 15 दिसंबर को पुल में आई दरार को लेकर अधिकारियों को पत्र लिखा गया था। हालांकि, आज यानी रविवार सुबह पुल का अगला हिस्सा टूट कर गंडक नदी में गिर गया। पुल के पाया संख्या दो और तीन के बीच का हिस्सा टूटा है।

आपको बता दें कि साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के आहोक गंडक घाट किनारे से आकृति टोला चौकी और बिशनपुर के बीच इस पुल का निर्माण हुआ था। बताया गया कि पुल का निर्माण कार्य साल 2016 में शुरू हुआ और 2017 में इसे पूरा कर लिया गया था, हालांकि कुछ काम अभी बाकी थे।

भ्रष्टाचार के कारण टूटा पुल-रालोसपा नेता
वहीं, पुल के टूटकर गिरने को लेकर रालोसपा नेता संजय यादव ने सरकार पर निशाना साधा है और इसे भ्रष्टाचार बताया है। साहेबपुर कमाल से आने वाले नेता संजय यादव का कहना है कि भ्रष्टाचार के कारण यह पुल टूटा है। उन्होंने बताया कि पुल में दरार की शिकायत अधिकारियों से की गई थी, लेकिन उन्होंने इसपर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया। उद्धघाटन से पहले ही पुल ढह गया।

यह भी पढ़ेंः

स्कूल में खेल प्रतियोगिता के दौरान भयानक हादसा! छात्र के गर्दन से आर-पार हुआ भाला, ICU में भर्ती

जयपुर में ‘श्रद्धा हत्याकांड’ जैसी घटना, युवक ने चाची की हत्या कर शव के किए कई टुकड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here