Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, एक वाहन भी जब्त

बताया गया है कि पुलिस ने सारण के डोला इलाके से भारी मात्रा में केमिकल की खाली बोतलें बरामद की हैं, जिनका इस्तेमाल नकली शराब बनाने में किया जाता था।

0
132
Bihar Hooch Tragedy
Bihar Hooch Tragedy

Bihar Hooch Tragedy: बिहार पुलिस ने सारण जिले में 38 लोगों की जान लेने वाली जहरीली शराब मामले के मुख्य आरोपी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने कहा कि मुख्य आरोपी होम्योपैथी कंपाउंडर है। एसपी ने कहा, “पुलिस ने एक वाहन जब्त किया है, जिसका इस्तेमाल उत्तर प्रदेश से रसायन लाने और सारण में मसरख और उसके आसपास शराब की आपूर्ति करने के लिए किया जाता था। नकली शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले रसायनों की खाली बोतलें भी बरामद की गईं। मामले के संबंध में पहले एसआईटी ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया था।

होम्योपैथी दवा और चीनी मिलाकर बनाता था शराब

प कहा, “जांच में पता चला है कि मास्टरमाइंड अपने साथियों की मदद से होम्योपैथी दवा और चीनी मिलाकर नकली शराब बनाता था। आरोपी सारण जिले के कई इलाकों में अपने विक्रेताओं या सहयोगियों के माध्यम से अवैध शराब की आपूर्ति करता था।” पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार किया कि वे सारण जिले में होम्योपैथी दवाओं से बनी नकली शराब की आपूर्ति करते थे, एसपी ने कहा कि आरोपियों में से एक ने भी उसी शराब का सेवन किया था, लेकिन इलाज के बाद वह बच गया।

download 2022 12 24T163913.014
Bihar Hooch Tragedy

केमिकल की खाली बोतलें बरामद

बताया गया है कि पुलिस ने सारण के डोला इलाके से भारी मात्रा में केमिकल की खाली बोतलें बरामद की हैं, जिनका इस्तेमाल नकली शराब बनाने में किया जाता था। जांच जारी है। पुलिस ने कहा कि हम सभी मृतकों की विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इससे पता चलेगा कि नकली शराब बनाने में किस तरह के रसायन का इस्तेमाल किया गया है। जांच पूरी होने दीजिए, तभी हम किसी खास चीज पर टिप्पणी कर पाएंगे।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here