“ED-IT की टीम लोगों को मुर्गा बनाकर रॉड से पीटती है”, छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल का एजेंसियों पर बड़ा आरोप

0
117
Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रर्वतन निदेशालय (ED) और इनकम टैक्स (IT) की कार्रवाई पर हमला बोला है। सीएम बघेल ने एजेंसियों पर जांच के नाम पर लोगों को परेशान करने समेत कई बड़े आरोप लगाए हैं। भूपेश बघेल ने कहा कि पूछताछ के दौरान एजेंसी के अधिकारियों द्वारा की जा रही अवैध हरकतें अस्वीकार्य हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना सीआरपीएफ को साथ लेकर एजेंसियां छापा कर रही हैं। कुछ लोगों को रॉड से पीट रहे हैं, किसी का पैर टूटा है तो किसी को सुनाई देना बंद हो गया है।

Bhupesh Baghel: मन चाह बयान दिलवाने के लिए दवाब डालती है ED

सीएम भूपेश बघेल ने एक नहीं बल्कि कई ट्वीट किया। अपने अन्य ट्वीट में लिखा कि लोगों को समन देकर जबरन घर से उठाना, उनको मुर्गा बनाना, मार-पीट कर दवाब डालकर मन चाह बयान दिलवाने को बाध्य करना, आजीवन जेल में सड़ने की धमकी देना, बिना खाना-पानी के देर रात तक रोक कर रखना जैसे गंभीर शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। केंद्रीय एजेंसियां देश के नागरिकों की ताकत होती हैं, यदि इन ताकतों से नागरिक डरने लगें तो निश्चित ही यह नकारात्मक शक्ति देश को कमजोर करती है। ED और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां भ्रष्टाचार करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करें, हम इसका स्वागत करते हैं। लेकिन जिस प्रकार से ED और इनकम टैक्स के अधिकारियों द्वारा लोगों से पूछताछ के दौरान गैर कानूनी कृत्य सामने आ रहे हैं, वो बिल्कुल भी स्वीकार करने योग्य नहीं हैं।

Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

जिससे भी पूछताछ हो, उसकी विडियोग्राफ़ी हो। विधिक ढंग से जांच में हमारा पूर्ण सहयोग रहेगा। यदि ऐसी शिकायतें हमें आगे भी प्राप्त होंगी, तो राज्य की पुलिस विधिक रूप से कार्रवाई हेतु विवश होगी। मारे नागरिकों की सुरक्षा हेतु हम कृत संकल्पित हैं। सीएम बघेल ने कहा कि इन घटनाओं से प्रदेश की जनता बहुत गुस्से में है। राजनीतिक षड्यंत्र की पूर्ति के उद्देश्य से झूठे प्रकरण बनाने का खेल प्रतीत हो रहा है। अधिकारियों को निर्देशित किया है कि भारत सरकार को इन सब घटनाओं की जानकारी दी जाए और अवैधानिक कृत्यों पर रोक लगाई जाए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here