मुख्‍यमंत्री बदलने की अटकलों पर CM Bhupesh Baghel ने कहा, ”छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता”

0
401
CGBSE Toppers Prize Announcement Bhupesh Baghel
CGBSE Toppers Prize Announcement Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़ में राजनीतिक हलचल और सत्‍ता परिवर्तन की अटकलों के बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्‍यमंत्री Bhupesh Baghel ने पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) के बयान पर कहा कि उनका राज्‍य कभी पंजाब नहीं बन सकता है। उन्‍होंने कहा यह भी कहा कि राज्‍य में कांग्रेस के अंदर कोई भी राजनीतिक उठा पटक नहीं है। जो विधायक दिल्‍ली में है वो अपनी इच्‍छा से है।

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘’  छत्तीसगढ़ कभी पंजाब नहीं बन सकता। विधायक अपनी मर्जी से जा रहे हैं, वह स्‍वतंत्र है, लेकिन कोई राजनीतिक हलचल नहीं। ‘’  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा था कि पंजाब की राजनीतिक हालत की तरह छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस सरकार की स्थिति ठीक नहीं है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्‍द ही छत्तीसगढ़ में भी सत्‍ता परिवर्तन हो सकता है क्‍योंकि टीएस सिंहदेव का गुट उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए अड़ा है क्‍योंकि जून में मुख्यमंत्री के रूप में बघेल ने अपने ढाई साल पूरे कर लिए और उसके बाद से टीएस सिंहदेव के खेमे के द्वारा छत्तीसगढ़ में मुख्‍यमंत्री बदलने की मांग की जा रही है। टीएस सिंहदेव के समर्थक विधायकों ने दावा किया है कि 2018 में आलाकमान सरकार द्वारा ढाई-ढाई साल के Formule के तहत वो भूपेश बघेल को मुख्‍यमंत्री बनाने के लिए सहमत हुए थे।

राज्‍य के राजनीतिक संकट के बीच टीएस सिंहदेव ने शुक्रवार को कहा था पार्टी के भीतर कोई भी रस्साकशी नहीं है और आलाकमान के फैसले का पालन किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के 23 विधायक वर्तमान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का समर्थन करने के लिए दिल्ली में हैं और 3 और विधायक कुंवर सिंह निषाद, लक्ष्मी ध्रुव, विनय भगत बघेल के समर्थन के लिए सुबह रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए है। टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) खेमे के कई विधायक पहले से ही दिल्ली में हैं।

रामानुजगंज (Ramanujganj) के विधायक बृहस्पत सिंह (Brihaspat Singh) ने कहा कि, “पार्टी के लगभग 15 विधायक दिल्ली में हैं और वे AICC प्रभारी छत्तीसगढ़ पीएल पुनिया से मिलना चाहते ताकि वो उनसे कह सके कि राहुल गांधी को राज्य के अपने प्रस्तावित दौरे की अवधि बढ़ानी चाहिए ताकि सभी विधायकों को इसका लाभ मिल सके। “

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने कहा, सभी को काम और सभी को सम्मान से जीने का अधिकार मिले

कुर्सी बचाने में सफलता पाकर वापिस लौटे CM भूपेश बघेल, बोले-राहुल गांधी से छत्तीसगढ़ के सभी मुद्दों पर हुई बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here