Gujarat Violence: Amit Shah के दौरे से पहले गुजरात के बोरसाड में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, पुलिस कांस्टेबल समेत 4 घायल

Gujarat Violence: पुलिस ने शहर में 15 संवेदनशील स्थानों की पहचान की है और वहां भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया कि राज्य रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की दो कंपनियों को भी प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के लिए बुलाया गया है।

0
211
Gujarat Violence
Gujarat Violence

Gujarat Violence: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रविवार को गुजरात के आणंद जिले के दौरे से कुछ घंटे पहले, बोरसाड में एक हनुमान मंदिर के पास भूमि विवाद को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। दोनों समुदायों ने एक दूसरे पर पथराव किया। हादसे में एक पुलिस कांस्टेबल समेत कुल चार लोग घायल हो गए हैं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डीएसपी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 50 आंसू गैस के गोले छोड़े और 30 राउंड रबर की गोलियां भी चलाईं।

download 2022 06 12T125947.144
Gujarat Violence

Gujarat Violence: Amit Shah के दौरे से पहले पुलिस चौकसी बढ़ी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन से पहले गुजरात के आणंद जिले में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शनिवार की रात 9.30 बजे एक समुदाय के कुछ लोग एक विवादित भूखंड पर ईंटें बिछा रहे थे। दूसरे समुदाय के कुछ सदस्यों ने इसका विरोध किया, जिससे दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। बाद में विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों के सदस्यों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि सतर्क होने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों समुदायों के सदस्यों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय प्रमुख भी वहां पहुंचे और लोगों से कहा कि जब तक विवाद का समाधान नहीं हो जाता, तब तक वे भूखंड पर ईंटें न लगाएं।

download 2022 06 12T125958.436
Gujarat Violence

Gujarat Violence: शहर में 15 संवेदशील स्थानों की हुई पहचान

पुलिस ने शहर में 15 संवेदनशील स्थानों की पहचान की है और वहां भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया कि राज्य रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की दो कंपनियों को भी प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के लिए बुलाया गया है। हालांकि रविवार को स्थिति शांत थी क्योंकि शनिवार को देर रात कोई हिंसा नहीं हुई। पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी और कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और अमित शाह का कार्यक्रम अप्रभावित है। इस सिलसिले में कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here