Chhattisgarh News: 10 साल का मासूम 48 घंटे से फंसा बोरवेल में, हिम्मत नहीं हारी, खुद बोर से पानी निकालने में कर रहा है मदद

जानकारी अनुसार दीवारों से रिस रहा पानी बोरवेल के अंदर भर रहा है। यह देखते हुए बच्चा खुद बोर से पानी निकालने में मदद कर रहा है।

0
287
Chhattisgarh News
Chhattisgarh News

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में शुक्रवार 10 जून को दोपहर में खेलते समय एक बच्चा 50 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। शुक्रवार से ही 10 साल के मासुम को निकालने का प्रयास जारी है लेकिन अभी तक बच्चे को बाहर नहीं निकाला जा सका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 10 साल के मासुम राहुल को गड्ढे में गिरे 48 घंटे से भी ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन बच्चे ने 48 घंटे बाद भी हिम्मत नहीं हारी है।

Chhattisgarh News: दीवारों से रिस रहा पानी बोरवेल में जा रहा है

जानकारी अनुसार दीवारों से रिस रहा पानी बोरवेल के अंदर भर रहा है। यह देखते हुए बच्चा खुद बोर से पानी निकालने में मदद कर रहा है। बच्चे के इस मेहनत को देखते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन टीम की भी हिम्मत बढ़ गई है। बता दें कि शनिवार शाम गुजरात से रोबोटिक्स टीम को भी बुलाया गया है। प्रशासन, सेना और NDRF की टीम ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन चला रखा है। बच्चे तक खाने की सामग्री पहुंचाई जा रही है। उसे केला और जूस दिया गया है।

Chhattisgarh News
Chhattisgarh News

जानकारी के अनुसार NDRF ने बोरवेल के ठीक बगल में 60 फीट से ज्यादा की खुदाई कर ली है। अब 5 फीट की खुदाई के बाद टनल बनाने का काम शुरू किया जाना था। लेकिन कहा जा रहा है कि एक चट्‌टान के चलते टनल बनाने में देरी हो रही है। मौके पर मौजूद मशीनों से काम नहीं चल पा रहा है इसलिए बड़ी मशीनें बुलाई गई है। गड्ढे में फंसे बच्चे को नुकसान न हो, इसके लिए खुदाई का काम मैन्युअली किया जा रहा है। NDRF टीन ने बताया कि भले ही बोरवेल का मुंह उपर से छोटा है लेकिन अंदर से वह चौड़ा हो गया है। इसके कारण राहुल उसमें अटका हुआ है।

Chhattisgarh News
Chhattisgarh News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार टीम के साथ संपर्क बनाए हुए है। सीएम ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात कर पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली है। वह बच्चे के माता पिता से फोन पर बात कर रहे हैं। उन्होंने राहुल की सकुशल वापसी का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा है कि पूरा शासन प्रशासन राहुल की सकुशल वापसी के लिए लगा हुआ है। आप लोग धैर्य रखें, राहुल की सकुशल वापसी होगी।

संंबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here